Sportzpari Hindi
Sports News In Hindi

IPL 2019, MIvDC: ऋषभ पंत की आतिशी पारी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को 37 रन से हराया

आईपीएल 2019 के तीसरे मुकाबले में युवा खिलाड़ियों से सजी दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 37 रन से हरा दिया

मुंबई: दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच वानखेडे स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2019 के तीसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई को 37 रन से हरा दिया। दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऋषभ पंत की आतिशी पारी की बदौलत मुंबई इंडियंस को 214 रनों का विशाल लक्ष्य दिया था। जिसके जवाब में मुंबई इंडियंस 19.2 ओवर में 176 रनों पर ऑल आउट हो गई और इस मैच को 37 रनों से गवा बैैैैठी।

क्रिज पर नहीं टिक पाए मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज

Yuvraj Singh
Photo Source: Mumbai Indians Twitter

दिल्ली कैपिटल्स के 214 रनों के विशाल लक्ष्य के जवाब में मुंबई इंडियंस की शुरुआत की ठीक रही और रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक ने पहले विकेट के लिए 33 रनों की साझेदारी की। रोहित शर्मा ने 14 और क्विंटन डी कॉक ने 27 रन बनाए। इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा मुंबई इंडियंस के अन्य बल्लेबाजों को भी शुरुआत मिली लेकिन युवराज सिंह को छोड़कर अपनी पारी को बड़ी नहीं बना पाए। युवराज सिंह टीम के लिए सर्वाधिक 53 रन बनाए। युवराज के अलावा क्रुणाल पांड्या ने 32 और कीरोन पोलार्ड ने 21 रन बनाये।

ऋषभ पंत की बदौलत दिल्ली ने बनाये 213 रन

Rishabh Pant
Photo Source: Delhi Capitals Twitter

दिल्ली कैपिटल्स में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 213 रन बनाए थे। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अंतिम ओवरों में विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 27 गेंदों में 7 छक्के और 7 चौकों की मदद से 78 रन बनाए और दिल्ली को बड़े स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

शिखर धवन ने दिल्ली को दी मजबूत शुरुआत

Shikhar Dhawan
Photo Source: Delhi Capitals Twitter

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ मात्र 7 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन शॉ के आउट होने के बाद दिल्ली की टीम में लंबे समय बाद वापसी कर रहे शिखर धवन ने पारी को सम्भालते हुए शुरुवाती झटके से उभारा। शिखर धवन ने 43 रन बनाए।

मुंबई इंडियंस के सभी गेंदबाज साबित हुए महंगे 

Jaspreet Bumrah
Screenshot © Hotstar

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी बहुत ही खराब रही और मुंबई इंडियंस के सभी 6 गेंदबाजों की इकॉनमी 10 से ज्यादा की रही। चौंकाने वाली बात यह रही कि टीम के सबसे मजबूत गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की इकॉनमी भी 10 की रही। मुंबई की तरफ से मिशेल मैकलेनाघन ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए। मिचेल के अलावा जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या और बेन कटिंग को एक-एक विकेट मिला।