आईपीएल के फाइनल में शतक लगाने वाला एकमात्र खिलाड़ी, नाम सुनकर चौक जाएंगे

IPL के फाइनल में शतक लगाने वाला विश्व का एकमात्र बल्लेबाज जानकर हैरान हो जाएंगे

IPL विश्व का एक प्रसिद्ध क्रिकेट टूर्नामेंट बन चुका है।IPL में हर मैच के दौरान नए नए रिकॉर्ड बनते रहते हैं। IPL के अब तक 10 सीजन खेले जा चुके हैं IPL की शुरुआत 2008 में हुई थी जब से लेकर लगातार हर साल यह टूर्नामेंट खेला जा रहा है। IPL ने कहीं खिलाडियों का करियर बनाया है IPL में कहीं खिलाड़ियों ने अपने नाम कमाए हैं कहीं रिकॉर्ड भी बनाए हैं। IPL में शतक बनाकर कहीं खिलाड़ियों ने रिकॉर्ड बनाए हैं। आइए जानते हैं IPL के फाइनल में शतक लगाने वाला विश्व का एकमात्र खिलाड़ी कौन है। यह खिलाड़ी एक भारतीय खिलाड़ी ही है जिसने यह रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं।

IPL फाइनल में शतक लगाने वाला विश्व का एकमात्र बल्लेबाज

Wiridhiman saha
Wiridhiman saha ©indiatoday.intoday.in

IPL के फाइनल में शतक लगाने की बात की जाए तो यही रिकॉर्ड भारत के रिद्धिमान साहा के नाम हैं। रिद्धिमान साहा विकेटकीपर बल्लेबाज है जिन्होंने IPL 2014 में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ फाइनल मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से शानदार पारी खेलते हुए शतकीय पारी खेली। साह ने इस फाइनल मुकाबले में 55 गेंदों में 115 रनों की तेज-तर्रार पारी खेली जिसमें 10 चौके और 8 छक्के शामिल थे। रिद्धिमान साहा ने इस मुकाबले में शतक लगाकर IPL इतिहास में यह रिकॉर्ड अपने नाम किया और ऐसा करने वाले वह विश्व के एकमात्र बल्लेबाज हैं।

Manish pandey and Wiridhiman saha
Manish pandey and Wiridhiman saha ©IBTimes India

हालांकि रिद्धिमान साहा फाइनल मुकाबले में अपनी टीम किंग्स इलेवन पंजाब को जीता नहीं सके और फाइनल मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हार गई। इस फाइनल मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के सामने बड़ा स्कोर खड़ा किया लेकिन कोलकाता की ओर से मनीष पांडे ने भी शानदार 95 रनों की पारी खेलते हुए फाइनल मुकाबला अपनी टीम को जीता दिया। और मनीष पांडे की इस पारी ने रिद्धिमान साहा के शतक पर पानी फेर दिया।