IPL इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले टॉप 5 खिलाड़ी

आईपीएल ने धीरे धीरे पूरे विश्व मे अपनी एक खास पहचान बना ली है और अब पूरे विश्व मे आईपीएल एक प्रसिद्ध टूर्नामेंट बन चुका है। आईपीएल भारतीय खिलाड़ियों के लिये ही नही बल्कि विदेशी खिलाड़ियों के लिये भी स्वर्ग साबित हुआ है। आईपीएल से कई खिलाड़ियों ने क्रिकेट में एक पहचान बनाई है। आईपीएल में हर साल कई रिकॉर्ड बनते है कभी बल्लेबाज़ शतक लगाकर कर रिकॉर्ड बनाते है तो कभी तेज़ तरार परिया खेल कर।

आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने की बात करे तो भारतीय कप्तान विराट कोहली इस मामले में नंबर एक पर आते है। आईये जानते है की आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी।

आईपीएल में सबसे ज्यादा शतकीय पारियां खेलने वाले खिलाडी

5. ब्रैंडन मैकुलम

IPL most centuries

Brendon mcculum ©Hindustan Times

IPL में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में पांचवे नंबर पर न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैकुलम का नाम आता है ब्रैंडन मैकुलम ने IPL में कोलकाता नाइट राइडर्स चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात लायंस की ओर से 103 मैचों कि 103 पारियों में 2 शतक लगाए हैं।

4. एबी डी विलियर्स

IPL most centuries

Ab de villiers ©royalchallengers.com

IPL में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में चौथे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स का नाम आता है। एबी डी विलियर्स ने IPL में दिल्ली डेयरडेविल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से 129 मैचों की 118 पारियों में 3 शतक लगाए हैं।

3. डेविड वार्नर

IPL most centuries

Devid warner © uptocricket

आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने की मामले में तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज डेविड वार्नर का नाम आता है। डेविड वार्नर ने आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से 114 मैचों की 114 पारियों में 3 शतक लगाए हैं।

 

2. विराट कोहली

Virat kholi

Virat kholi © uptocricket

आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर भारत के कप्तान विराट कोहली का नाम आता है। विराट कोहली ने आईपीएल में अब तक रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की ओर से 149 मैचों की 141 पारियों में 4 शतक लगाए हैं।

1. क्रिस गेल

IPL most centuries

Chris gaye ©iplt20.com

IPL में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में पहले नंबर पर वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल का नाम आता है। क्रिस गेल ने आईपीएल में अब तक कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से 101 मैचों की 100 पारियों में 5 शतक लगाए हैं।

Related Posts