IPL 2021 CSK vs DC Match: अनुभवी धोनी के सामने होंगे युवा ऋषभ पंत, ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन

IPL 2021 Match 02 CSK vs DC, CSK vs DC Match Preview, Delhi vs Chennai match, chennai vs delhi match preview IPL 2021

IPL 2021 CSK vs DC Match:  आईपीएल 2021(IPL 2021) का दूसरा मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स(CSK vs DC Match) के बीच आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। दिल्ली कैपिटल्स(Delhi Capitals) के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर(Shreyas Iyer) के कंधे में लगी चोट की वजह से आईपीएल 2021 के शुरुआती मुकाबलों में ऋषभ पंत को दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनाया गया है। ऐसे में ऋषभ पंत(Rishabh Pant) के सामने अनुभवी एमएस धोनी(MS Dhoni) की कठिन चुनौती होगी।

IPL 2021 CSK vs DC Match में कैसी रहेगी मुंबई की पिच

आईपीएल 2021 में आईपीएल की सभी टीमें अपने घरेलू मैदान पर 1 दिन का भी नहीं खेलेगी और चेन्नई और दिल्ली(DC vs CSK) के बीच होने वाला यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। आईपीएल(IPL) का इतिहास देखा जाए तो वानखेड़े स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए किसी स्वर्ग से कम नहीं है और यहाँ पर हर दूसरे-तीसरे मुकाबले में हाई स्कोर देखने को मिलते हैं।

सुरेश रैना की वापसी से मजबूत होगी चेन्नई

आईपीएल 2020 में निजी कारणों का हवाला देते हुए अपना नाम वापस लेने वाले सुरेश रैना(Suresh Raina) आईपीएल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में वापसी कर रहे हैं और उनकी वापसी के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स(CSK) की टीम ओर भी मजबूत नजर आ रही है। आईपीएल 2020 के बाद चेन्नई के ओपनर शेन वॉटसन(Shane Watson) ने सन्यास ले लिया था, इसलिए आज होने वाले मैच में फाफ डु प्लेसिस(faf Du Plessis) के साथ ऋतुराज गायकवाड़(Rituraj) पारी की शुरुआत कर सकते है।

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन(CSK Playing XI)- ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डू प्लेसिस, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, मोईन अली, सैम कर्रन, ड्वेन ब्रावो, दीपक चहर और शार्दुल ठाकुर.

धवन और स्मिथ पर रहेगी दिल्ली की टीम की जिम्मेदारी

दिल्ली कैपिटल्स इस साल अपने नियमित कप्तान के बगैर मैदान में उतरने वाली है और पहली बार कप्तानी कर रहे पंत के लिए चेन्नई की चुनौती बहुत ही मुश्किल होने वाली है। हालांकि यहां पर ऋषभ पंत के पास शिखर धवन(Shikhar Dhawan) और स्टीवन स्मिथ(Steve Smith) के रूप में 2 मझे हुए अनुभवी खिलाड़ी है जो चेन्नई के खिलाफ दिल्ली के ट्रम्कार्ड साबित हो सकते हैं।

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग XI(DC Playing XI)- शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, स्टीव स्मिथ, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), सैम बिलिंग्स, मार्कस स्टोइनिस, रविचंद्रन अश्विन, अमित मिश्रा, कगीसो रबाडा, इशांत शर्मा और उमेश यादव.