IPL 2021 RR vs PBKS Match: नए नाम के साथ राजस्थान के खिलाफ उतरेगी पंजाब, ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन

IPL 2021, IPL 2021 4th match, Punjab vs Rajasthan match Ipl 2021, IPL 2021 4th Match Punjab vs Rajastha match, RR vs PBKS, Rajasthan Royals vs Punjab Kings match in IPL 2021, Punjab vs Rajasthan match details

IPL 2021 RR vs PBKS Match 04: इंडियन प्रीमियर लीग(IPL) का 14 वा सीजन कोरोना महामारी के बीच बंद दरवाजों में खेला जा रहा है और आज आईपीएल 2021(IPL 2021) के चौथे मुकाबले(4th Match of IPL 2021) में दो पड़ोसी राजस्थान रॉयल्स(Rajasthan Royals) और पंजाब किंग्स(Punjab Kings) के बीच का आमना सामना होगा। दोनों ही टीमों का यह इस सीजन का पहला मुकाबला है।

नए कप्तान और नए नाम का होगा मुकाबला

आईपीएल के इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स(RR) का कप्तान विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन(Sanju Samson) को बनाया गया है और बतौर कप्तान संजू सैमसन के लिए यह पहला मैच होगा। अभी दूसरी और अब तक आईपीएल के ट्रॉफी की आस लगाए बैठे पंजाब(PBKS) की टीम ने इस सीजन के लिए टीम का नाम बदलकर पंजाब किंग्स कर लिया है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि पंजाब की टीम नए नाम के साथ नए तेवर के साथ दिखेगी या फिर हमें वहीं पंजाब की टीम देखने को मिलेगी।

कैसी है वानखेड़े स्टेडियम की पिच(Pitch For Rajasthan Royals and Punjab Kings Match)

राजस्थान रॉयल्स(RR) और पंजाब किंग्स(PKBS) के बीच होने वाला यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा और जैसा कि हमने दिल्ली कैपिटल्स(DC) और चेन्नई सुपर किंग्स(CSK) के मैच में देखा मुंबई के वानखेड़े की पिच बल्लेबाजों के लिए किसी स्वर्ग से कम नहीं है, आज होने वाले इस मुकाबले में भी हमें बल्लेबाजों की चांदी होती दिख सकती है। आज के मुकाबले में जो भी टीम टॉस जीतेगी वह पहले गेंदबाजी कर बाद में रनों का पीछा कर सकती है।

IPL 2021 RR vs PBKS Match में इन खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी नजरें

आईपीएल 2021 के नीलामी में राजस्थान रॉयल्स(RR) में दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस(Chris Morris) को 16 करोड़ 25 लाख रुपए में खरीदा था और इसी के चलते उन पर इस मैच के दौरान सबकी नजरें रहने वाली है। क्रिस मॉरिस के अलावा कप्तान संजू सैमसन(Sanju Samson), बल्लेबाज जोस बटलर(Jos Butler) और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स(Ben Stokes) से भी राजस्थान रॉयल्स के फैंस आस लगाए बैठे है। राजस्थान के लिए पिछले साल शानदार प्रदर्शन करने वाले जोफ्रा आर्चर(Jofra Archer) सर्जरी के चलते आईपीएल के शुरूआती मुकाबले नहीं खेल पाएंगे।

वही बात की जाए पंजाब किंग्स की टीम की तो पंजाब किंग्स को एक बार फिर कप्तान लोकेश राहुल(KL Rahul) और मयंक अग्रवाल(Mayank Agarwal) की जोड़ी पर भरोसा होगा, इनके अलावा सिक्सर किंग्स क्रिस गेल(Chris Gayle) भी मैच में अहम भूमिका निभा सकते है।

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग 11- जोस बटलर, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन, रियान पराग, महिपाल लोमरोर, शिवम दुबे, राहुल तेवतिया, एंड्रयू टाइ, क्रिस मॉरिस, कार्तिक त्यागी, श्रेयस गोपाल।

पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग 11- केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, मनदीप सिंह, मोइसिस हेनरिक्स, शाहरुख खान, रवि बिश्वनोई, मुरुगन अश्विन, मोहम्मद शमी और झाय रिचर्डसन।