आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले टॉप 5 खिलाड़ी

आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले टॉप 5 खिलाड़ी, IPL me sabse jyada shatak, Most Hundred in IPL, Most Centuries in IPL, IPL me Sarvadhik Shahak

आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक/IPL me Sabse Jyada Shatak : आईपीएल ने धीरे धीरे पूरे विश्व मे अपनी एक खास पहचान बना ली है और अब पूरे विश्व मे आईपीएल एक प्रसिद्ध टूर्नामेंट बन चुका है। आईपीएल भारतीय खिलाड़ियों के लिये ही नही बल्कि विदेशी खिलाड़ियों के लिये भी स्वर्ग साबित हुआ है। आईपीएल से कई खिलाड़ियों ने क्रिकेट में एक पहचान बनाई है। आईपीएल में हर साल कई रिकॉर्ड बनते है कभी बल्लेबाज़ शतक लगाकर कर रिकॉर्ड बनाते है तो कभी तेज़ तरार परिया खेलकर। 

आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले टॉप खिलाडी/ IPL me Sabse Jyada Shatak

5. एबी डी विलियर्स – 03 शतक

IPL में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में पांचवे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स का नाम आता है। एबी डी विलियर्स ने IPL में दिल्ली डेयरडेविल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर खेलतें हुए से 176 मैचों की 162 पारियों में 03 शतक लगाए हैं।

4.शेन वॉटसन – 04 शतक

ऑस्ट्रेलिया सबसे खतरनाक आलराउंडर में से एक और आईपीएल के पहले सीजन में मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीतने वाले शेन वॉटसन ने अब तक आईपीएल 145 मैचों की 141 पारियों में 04 शतक लगाए है। शेन वॉटसन ने अब आईपीएल से सन्यास ले लिया है और उन्होंने अपने आईपीएल करियर के दौरान 145 मैचों में 3874 रन बनाये है.

3. डेविड वार्नर – 04 शतक

IPL में सबसे ज्यादा शतक लगाने की मामले में तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज डेविड वार्नर का नाम आता है। डेविड वार्नर ने आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए 148 मैचों की 148 पारियों में 04 शतक लगाए हैं।

2. विराट कोहली – 05 शतक

आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर भारत के कप्तान विराट कोहली का नाम आता है। विराट कोहली ने आईपीएल में अब तक रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की ओर से 199 मैचों की 191 पारियों में 05 शतक लगाए हैं। वही विराट कोहली ने आईपीएल में अब तक 6076 रन बनाए है।

1. क्रिस गेल – 06 शतक

आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में पहले नंबर पर वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल का नाम आता है। क्रिस गेल ने आईपीएल में अब तक कोलकाता नाइट राइडर्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और पंजाब किंग्स की ओर से 140 मैचों की 139 पारियों में 06 शतक लगाए हैं। क्रिस गेल ने आईपीएल में अब तक 4950 रन बनाये है.

 

Last Update: 9th May 2021