IPL 2021 MI vs RCB: हर्षल पटेल की शानदार गेंदबाजी के दम पर जीती बैंगलोर, मुंबई को 2 विकेट्स से हराया

IPL 2021, Mumbai Indians vs Royal Challangers Banglore, MI vs RCB, IPL 2021 First Match, MI vs RCB match results

IPL 2021 MI vs RCB, चेन्नई: आईपीएल 2021(IPL 2021) की शुरुआत हो चुकी है और आज खेले गए इसके पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु( Royal Challengers Banglore) की टीम ने मुंबई इंडियंस(Mumbai Indians) को 2 विकेट से हराते हुए टूर्नामेंट में जीत के साथ शुरुआत की है।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस(Mumbai Indians) की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 159 रन बनाए थे जिसके जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु(Royal Challengers Banglore) की टीम ने 8 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर जीत दर्ज की।

हर्षल पटेल के सामने विफल हुए मुंबई के महारथी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने शुरुआत अच्छी की और टीम ने शुरू के 10 ओवर में खेल को अपने पाले में बनाये रखा, लेकिन सूर्यकुमार यादव(Suryakumar Yadav) और क्रिस लिन(Chris Lynn) के आउट होने के बाद मुंबई इंडियंस की टीम बिखर गई और अंतिम ओवरों में हर्षल पटेल(Harshal Patel)(5विकेट्स) की घातक गेंदबाजी की बदौलत मुंबई इंडियंस की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 159 रन ही बना सकी। मुंबई इंडियंस की तरफ से कृष्ण ने सर्वाधिक 49 और सूर्यकुमार यादव ने 31 रनों की पारी खेली।

अच्छी शुरुआत करने में विफल रही बेंगलुरु की टीम

मुंबई इंडियंस के 160 रनों के लक्ष्य के जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और टीम के सलामी बल्लेबाज वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sunder) जल्द ही पवेलियन लौट गए। सुंदर के बाद बल्लेबाजी करने आए पाटीदार भी जल्द चलते बने। इन दोनों के आउट होने के बाद कप्तान विराट कोहली(Virat Kohli) ने ग्लेन मैक्सवेल(Glenn Maxwell) के साथ मिलकर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की पारी को संभाला और टीम को लक्ष्य के करीब ले गए। हालांकि इसी बीच विराट कोहली 33 और ग्लेन मैक्सवेल 39 रन बनाकर आउट हो गए।

इन दोनों के आउट होने के बाद एक छोर से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के नियमित अंतराल में विकेट गिरते रहे हालांकि दूसरे छोर पर एबी डी विलियर्स ने टीम को संभाले रखा और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। हालांकि एबी डी विलियर्स(Ab De Villiers) टीम के लिए विनिंग रन नहीं बना सके और 47 रन बनाकर रन आउट हो गए। मुंबई इंडियंस की तरफ से जसप्रीत बुमराह(Jaspreet Bumrah) और मार्को जेनसन(Marco Jansen) ने 2-2 और ट्रेंट बोल्ट(Trent Boult) और क्रुणाल पांड्या(K Panday) को एक-एक विकेट मिला।