ISL 2018: पूर्व चैंपियन एटीके और केरल ब्लास्टर्स के बीच आज खेला जाएगा 5वें सीजन का पहला मुकाबला

इंडियन सुपर लीग के पांचवे सीजन का आगाज एटीके और केरला ब्लास्टर्स के मैच से आज होगा।

दो बार की इंडियन सुपर लीग चैंपियन एटीके और दो बार के उप विजेता केरला ब्लास्टर्स के बीच मैच से आज इंडियन सुपर लीग फुटबॉल (आईएसएल)  के पांचवें सत्र की शुरुआत होगी। आईएसएल के पांचवें सीजन में कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी, लीग का यह सीजन अब तक का सबसे लंबा सत्र होगा जो छह महीने तक चलेगा।

इंडियन सुपर लीग का यह सीजन लगभग 6 महीने तक चलेगा जिसमें बीच में टीमों को तीन बार विश्राम का मौका मिलेगा। इनमें से दो बार (अक्टूबर और नवंबर) फीफा तिथियों में अंतरराष्ट्रीय मैच होने तथा एक बार 2019 एएफसी एशियाई कप के लिये भारतीय टीम के अभ्यास शिविर के कारण टीमों को ब्रेक दिया जाएगा।

इंडियन सुपर लीग ने इस सीजन के पूरे शेड्यूल को जारी नही किया है केवल इसी वर्ष के मैचो के शेड्यूल को जारी किया गया है। इस बार टूर्नामेंट में कोई ओपनिंग सेरेमनी भी नहीं होगी।

इंडियन सुपर लीग चैंपियन के पांचवे सत्र की शुरुआत एटीके और केरला ब्लास्टर्स के बीच मैच से होगी। लीग के पिछले सीजन एटीके और केरल ब्लास्टर्स दोनो ही टीमो का प्रदर्शन निराशाजन रहा था। पिछले सीजन में केरला ब्लास्टर्स छठे स्थान पर रहा था तो वही एटीके दस टीमों के बीच नौवें स्थान पर रहा था।

हालांकि एटीके और केरला ब्लास्टर्स बीच हुए अबतक मुकाबलो के रिकॉर्ड पर नजर डाली जाए तो एटीके का पलड़ा भारी है। दोनो टीमो के बीच अबतक 10 मुकाबले खेले गए है और इन दस मुकाबलो में से 5 मैच एटीके और 1 मैच केरला ब्लास्टर्स ने जीते है। एटीके को जिन 5 मैचों में जीत मिली है उनमें 2014 और 2016 के फाइनल मैच भी शामिल हैं।