वेस्टइंडीज के खिलाफ़ शिखर धवन को टीम से बाहर निकालने पर बोले चयनकर्ता, बताई यह बड़ी वजह

वेस्टइंडीज के खिलाफ 4 अक्टूबर से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के लिए शिखर धवन को भारतीय टीम में जगह नहीं दी गई है

एशिया कप 2018 में सर्वाधिक रन बनाकर मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीतने वाले शिखर धवन को वेस्टइंडीज के खिलाफ 4 अक्टूबर से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम में जगह नहीं दी गई है। शिखर धवन को टीम से बाहर निकालने के बाद भारतीय चयनकर्ताओं से फैंस बहुत नाराज है।

भारतीय फैंस की इसी नाराजगी को दूर करने के लिए भारतीय चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने शिखर धवन के टीम में ना चुने जाने की वजह बताई है।

इंग्लैंड के ख़राब प्रदर्शन को बताया वजह

भारतीय टीम के सलेक्टर्स में से एक एमएसके प्रसाद ने शिखर धवन को टीम में ना चुने जाने को लेकर कहा ” यह बहुत आश्चर्यचकित हैं कि जो बल्लेबाज एकदिवसीय क्रिकेट में इतना अच्छा प्रदर्शन कर रहा है वह टेस्ट क्रिकेट में बार-बार फेल हो जाता है।

एमएसके प्रसाद ने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा ” शिखर धवन भारत के इंग्लैंड दौरे पर बुरी तरह से विफल रहे थे और उन्होंने 20.25 की घटिया औसत से सिर्फ 162 रन बनाए थे। इतना ही नहीं शिखर धवन इंग्लैंड दौरे पर एक अर्धशतक तक नहीं बना पाए थे।

एमएसके प्रसाद ने कहा कि हम चाहते हैं कि शिखर धवन भारतीय टीम का हिस्सा रहे लेकिन दुर्भाग्यवश उन्हें काफी अवसर देने के बाद भी वह अपने प्रदर्शन को निखार नहीं पा रहे हैं इस कारण हमें यह कठिन निर्णय लेना पड़ा। Win Money: 05 आसान सवालो का जवाब देकर जीते Paytm कैश

शिखर धवन के अलावा एमएसके प्रसाद ने ऋषभ पन्त को लेकर की बात की और उन्होंने कहा कि रिद्धिमान साहा अभी कंधे की चोट से उभर रहे हैं और इस कारण से ऋषभ पंत के लिए यह शानदार मौका है। ऋषभ पंत को अपने आक्रामक स्वभाव को और दृढ़ करने की जरूरत है और उन्हें अपनी बल्लेबाजी में भी निखार लाने की जरूरत है।