रविंद्र जडेजा को पीछे छोड़ टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक गेंदबाज बने जेम्स एंडरसन

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में जडेजा को पीछे छोड़ नंबर वन गेंदबाज बने जेम्स एंडरसन

James Anderson
Image credit: Google

नई दिल्ली: जेम्स एंडरसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने टेस्ट करियर के 500 विकेट हाल ही में पूरे किए थे और वह ऐसा करने वाले दुनिया के छठे क्रिकेटर बने थे। जेम्स एंडरसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ संपन्न हुई टेस्ट सीरीज में 03 टेस्ट मैचों में 17 विकेट लिए थे। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 42 रन देकर 7 विकेट रहा था।

इस जबरदस्त प्रदर्शन की बदौलत कल आईसीसी के ताजा गेंदबाजी रैंकिंग में जेम्स एंडरसन को जबरदस्त फायदा हुआ है और वह रविंद्र जडेजा को पछाड़ते हुए टेस्ट क्रिकेट के नंबर 1 गेंदबाज बन गए हैं। आईसीसी की ताजा जारी गेंदबाजी रैंकिंग में जेम्स एंडरसन 896 अंकों के साथ पहले स्थान पर मौजूद है।

जेम्स एंडरसन के बाद ICC गेंदबाजी रैंकिंग में रविंद्र जडेजा 884 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। रविंद्र जडेजा के बाद आईसीसी की गेंदबाजी रैंकिंग में तीसरे नंबर पर रविचंद्रन अश्विन आते हैं। इनके अलावा ICC की ताजा जारी गेंदबाजी रैंकिंग में चौथे और पांचवे स्थान पर क्रमशः श्रीलंका के रंगना हेराथ(809) और ऑस्ट्रेलिया(794) के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड आते हैं।

ICC की बल्लेबाजी रैंकिंग में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है और पहले की तरह ही ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ नंबर वन टेस्ट बल्लेबाज बने हुए हैं। स्टीवन स्मिथ के बाद दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के बल्लेबाज जोए रूट और तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के बल्लेबाज केन विलियमसन आते हैं। जबकि चौथे नंबर पर भारतीय टीम की नई दीवार चेतेश्वर पुजारा आते हैं।

सम्बंधित ख़बरे