IND vs AUS: दूसरे दिन जसप्रीत बुमराह ने डाली तेजतर्रार गेंद, स्पीड जानकर दंग रह जाओगे आप

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलियाई पारी के 8वें ओवर में डाली 153.2 की रफ्तार से गेंद

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच 4 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला टेस्ट मैच एडिलेड ओवल मैदान में खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम अपनी पहली पारी में पहले दिन के स्कोर 250 रनों के बाद बिना किसी रन जोड़े ऑल आउट हो गई। जिसके बाद दूसरे दिन के खेल में ऑस्ट्रेलियाई टीम भी अपनी पहली पारी में लड़खड़ा गई है।

Photo Source: Lokmatnews

दूसरे दिन रविचन्द्रन अश्विन ने बेहतरीन स्पिन गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम को शुरुआती झटके दिए लेकिन दूसरे दिन के खेल का सबसे खास आकर्षण भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह रहे जिन्हें विकेट तो इतने ज्यादा नहीं मिले लेकिन उन्होंने अपनी एक गेंद से हर किसी को हैरान कर दिया।

Photo Source : News 18

जी हां…. भारतीय टीम के सबसे प्रमुख तेज गेंदबाजों में से एक जसप्रीत बुमराह ने दूसरे दिन के 8वें ओवर में ही एक ऐसी गेंद डाली जिससे ना केवल बल्लेबाज बल्कि विकेटकीपर ऋषभ पंत के साथ ही पूरी टीम इंडिया भी हैरान रह गई।

Photo Source : indiatvnews

आमतौर पर बुमराह 140 से 145 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद डालने के लिए जाने जाते हैं। लेकिन एडिलेड टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में 8वें ओवर में ही जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मर्कस हैरिस को 153.2 की रफ्तार से गेंद डाली। जिससे हर कोई दंग रह गया।

Photo Source : My Khel

बुमराह की ये रफ्तार ऐसी रही कि इतनी रफ्तार से गेंदबाजी तो इस टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के तूफानी गेंदबाज भी नहीं डाल पाए। ऐसे में जो काम एडिलेड टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के एक से एक तूफानी गेंदबाज तो नहीं कर सके लेकिन वो चीज जसप्रीत बुमराह ने कर दिखायी।