लॉर्ड्स में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से भी बाहर हुए जसप्रीत बुमराह, जाने क्या है बाहर होने की वजह

इंग्लैंड के खिलाफ कल से लॉर्ड्स में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में भी भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह खेल नहीं पाएंगे

न्यूज़ डेस्क: गुरुवार यानी 9 अगस्त से भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। कल से शुरू हो रहे इस टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम के लिए एक बुरी खबर आ रही है। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पहले टेस्ट मैच की तरह ही कल से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में भी अनुपलब्ध रहेंगे।

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ जारी इस टेस्ट सीरीज में पहला टेस्ट मैच हार कर पिछड़ रही है और अब दूसरे टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह का नहीं खेलना भारतीय टीम के लिए बहुत बड़ी समस्या उत्पन्न कर सकता है।

आयरलैंड दौरे पर लगी थी चोट

जसप्रीत बुमराह को आयरलैंड के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 मैच में अपने बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी। इस चोट के कारण जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ हुई T20 और एकदिवसीय सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन पाए थे और अब टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो टेस्ट मैचों में भी जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन पाए हैं।

अब तक सिर्फ 3 टेस्ट मैच खेल पाए है बुमराह

जसप्रीत बुमराह ने इस साल जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था और उन्होंने अपने टेस्ट डेब्यू में शानदार प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट लिए थे। इसके बाद जसप्रीत बुमराह को ज्यादा टेस्ट मैच खेलने का मौका नहीं मिला। अब तक जसप्रीत बुमराह ने अपने करियर में तीन टेस्ट मैच खेले हैं और इन तीन टेस्ट मैचों में जसप्रीत बुमराह ने 14 विकेट लिए हैं।