विश्व की नंबर 1 महिला गेंदबाज झूलन गोस्वामी पर बनेगी बायोपिक

किसी महिला खिलाड़ी पर पहली बार बनेगी बायोपिक फिल्म तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी के जीवन पर आधारित फिल्म बनेगी

वनडे क्रिकेट में विश्व की नंबर एक (विश्व में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले) महिला गेंदबाज झूलन गोस्वामी पर बायोपिक बन रही है जिसकी खबर खुद झूलन गोस्वामी ने दी। झूलन गोस्वामी ने कहा कि इस बायोपिक फिल्म का नाम “चकदहा एक्सप्रेस” होगा जिसका निर्देशन बॉलीवुड निर्देशक सुसान्ता दास करेंगे। झूलन गोस्वामी के जीवन पर फिल्माए जाने वाली बायोपिक का नाम चकदहा एक्सप्रेस इसीलिए रखा क्योंकि झूलन गोस्वामी पश्चिम बंगाल के नदिया जिले के चकदहा कस्बे की रहने वाली है।

भारत की पूर्व कप्तान झूलन गोस्वामी ने कहा कि मुझे पहले भी बायोपिक बनाने के प्रस्ताव मिले थे लेकिन झूलन गोस्वामी ने इनकार करते हुए कहा कि जब सही समय होगा तब इस बारे में सोचेंगे। झूलन गोस्वामी को लगता है कि बायोपिक के लिए अब एकदम सही समय है। झूलन गोस्वामी ने हाल ही में संपन्न हुए विश्व कप 2017 में गजब का प्रदर्शन किया। भारतीय टीम को फाइनल तक का सफर तय करने में झूलन गोस्वामी का बहुत योगदान रहा।

Jhulan goswami
Image credit: Getty image

झूलन गोस्वामी पहली ऐसी महिला क्रिकेट खिलाड़ी है जिनके जीवन पर आधारित फिल्म का निर्माण किया जाएगा इससे पहले आज तक किसी महिला खिलाड़ी के ऊपर बायोपिक नहीं बनी है वही पुरुष खिलाड़ियों में तीन भारतीय खिलाड़ियों के ऊपर पहले ही बायोपिक बन चुकी है। पुरुष खिलाड़ियों में अब तक भारत के पूर्व कप्तान कैप्टन कूल के नाम से मशहूर महेंद्र सिंह धोनी, क्रिकेट के भगवान मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और मोहम्मद अजरुद्दीन पर अब तक बायोपिक फिल्म बन चुकी है।

टी-20 विश्वकप से पहले तैयार करने की योजना

बॉलीवुड निर्देशक सुसान्ता दास ने बताया कि झूलन गोस्वामी की इस बायोपिक से कहीं युवा खिलाड़ियों को प्रेरणा मिलेगी क्योंकि यह फिल्म झूलन गोस्वामी के उतार-चढ़ाव से भरे क्रिकेट करियर पर होगी। वही निर्देशक सुशांता दास ने बताया कि अगले साल नवंबर में होने वाले महिला टी-20 विश्व कप से पहले यह बायोपिक फिल्म बन जाएगी।

 

Play and Win: पांच आसान सवालों के जवाब देकर जीते 500₹ Paytm कैश, जल्दी कीजिये ऑफर सीमित समय के लिए

सम्बंधित ख़बरे