ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैड के खिलाफ़ होने वाली त्रिकोणीय सीरीज के हुई भारतीय टीम की घोषणा, झूलन गोस्वामी की हुई वापसी

भारतीय महिला टीम इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 22 मार्च से टी-20 त्रिकोणीय सीरीज खेलेगी

Sportzpari: आज भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 22 मार्च से ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ होने जा रही त्रिकोणीय सीरीज के लिए भारतीय महिला टीम का ऐलान कर दिया है और इस टीम में एक बार फिर सबसे अनुभवी गेंदबाज झूलन गोस्वामी की वापसी हुई है। झूलन गोस्वामी चोट की वजह से भारतीय टीम से बाहर चल रही थी लेकिन अब वह पूरी तरह से फिट हो गई है।

हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई एकदिवसीय सीरीज के दौरान झूलन गोस्वामी को चोट लग गई थी। जिसके बाद झूलन गोस्वामी को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज से आराम दिया गया था और अभी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी एकदिवसीय सीरीज से भी उनको आराम दिया गया था।

झूलन गोस्वामी के अलावा इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टी-20 त्रिकोणीय सीरीज के लिए रुमेली धार को भी भारतीय टीम में शामिल किया गया है। लेकिन त्रिकोणीय सीरीज में राजेश्वरी गायकवाड को भारतीय टीम में जगह नहीं दी गई है उनकी जगह भारतीय टीम में एकता बिष्ट को दी गई है।

त्रिकोणीय सीरीज के लिए भारतीय टीम: हरमनप्रीत कौर (c), स्मृति मंदाना, मिताली राज, वेदा कृष्णमूर्ति, जेमीमा रॉड्रिग्स, अनुजा पाटिल, दीप्ति शर्मा, तनिया भाटिया (wk), पूनम यादव, एकता बिष्ट, झुलन गोस्वामी, शिखा पांडे, पूजा वास्तुकार, रुमेली धार और मोना मेश्राम।

आपको बता दें कि 22 मार्च से भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 त्रिकोणीय सीरीज खेली जाएगी। इस त्रिकोणीय सीरीज में भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया तीनों टीमे आपस में 2-2 बार भिड़ेेंगी। इस त्रिकोणीय सीरीज का फाइनल मुकाबला 31 मार्च को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में शाम 7:00 बजे से खेला जाएगा।

सम्बंधित ख़बरे