Kabaddi Masters Final: भारत ने ईरान को 44-26 से हराकर जीता कबड्डी मास्टर्स दुबई का ख़िताब

ईरान को हराकर भारत ने जीता दुबई कबड्डी मास्टर्स 2018 का खिताब

दुबई: आज दुबई कबड्डी मास्टर्स 2018 का फाइनल मुकाबला खेला गया और इस फाइनल मुकाबले में भारत का सामना ईरान से हुआ। आज खेले गए इस फाइनल मुकाबले में भारत ने ईरान को 44-26 से हराते हुए दुबई कबड्डी मास्टर्स 2018 का खिताब अपने नाम कर लिया।

आज खेले गए इस फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने शुरुआत से ही आक्रामक खेल दिखाया और इस मैच के शुरुआत में ही भारत ने ईरान पर 4-0 की बढ़त बना ली। इसके बाद भारतीय टीम ने ईरान के किसी भी खिलाड़ी को हावी नहीं होने दिया और पहले हॉफ़ की समाप्ति तक ईरान पर 7 अंकों की बढ़त ले ली। यह हाफ की समाप्ति तक स्कोर 18-11 था।

इसके बाद दूसरे हाफ़ की शुरुआत अजय ठाकुर और मोनू गोयत ने की। भारतीय टीम के रेडर्स के साथ ही दूसरे हाफ़ में भारतीय टीम के डिफेंडर्स ने भी ईरान के खिलाड़ियों को कोई मौका नहीं दिया और इस फाइनल मुकाबले में दबाव बनाए रखते हुए भारत में ईरान को 44-26 से हरा दिया।

आज खेले गए इस कबड्डी मास्टर्स दुबई के फाइनल मुकाबले में भारत की तरफ से अजय ठाकुर परफेक्ट 10 लगाने में चूक गए। अजय ठाकुर ने इस फाइनल मुकाबले में कुल 9 रेड पॉइंट लिए। घर बैठे ₹500 Paytm कैश कमाने के लिए यहां क्लिक करे