French Open: विश्व नंबर एक केंटो मोमोटो से हारकर फ्रेंच ओपन से बाहर हुए किदांबी श्रीकांत

French Open 2018 के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में विश्व नंबर एक बैडमिंटन खिलाड़ी केंटो मोमोटो ने भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

पेरिस: फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में विश्व नंबर एक बैडमिंटन खिलाड़ी केंटो मोमोटो ने भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। कल खेलें गए इस मुकाबले में विश्व नंबर एक केंटो मोमोटो ने किदांबी श्रीकांत को सीधे सेट्स में 21-16, 21-19 से हराया।

पहला सेट आसानी से हारने के बाद किदांबी श्रीकांत ने दूसरे सेट में केंटो मोमोटो को कड़ी चुनौती दी। दूसरे हाफ में 10-17 से पिछड़ने के बाद किदांबी श्रीकांत ने लगातार 9 पॉइंट लेते हुए जापानी खिलाड़ी पर 19-17 की बढ़त बना ली थी। लेकिन फिर केंटो मोमोटो ने वापसी करते हुए श्रीकांत को कोई मौका नही दिया और यह सेट 21-19 से जीतते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

किदांबी श्रीकांत की यह केंटो मोमोटो के खिलाफ लगातार सातवीं हार है। श्रीकांत के बाहर हो जाने के बाद फ्रेंच ओपन 2018 में भारत की एकल चुनौती ख़त्म हो गयी है। श्रीकांत से पहले साइना नेहवाल और पीवी सिंधू भी क्वार्टर फाइनल मुकाबले में हार के टूर्नामेंट से बाहर हो गयी है।

युगल में भारतीय जोड़ी सेमीफाइनल में

Satwiksairaj Rankireddy and Chirag Shetty
Photo Source: Twitter

फ्रेंच ओपन के सिंगल मुकाबलों में किदांबी श्रीकांत, साइना नेहवाल और पीवी सिंधू हारकर बाहर हो चुके है। लेकिन युगल में भारतीय सात्विकसिराज रांकिरेडी और चिराग शैट्टी फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुँच गए है। डीपके ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में हमवतन मनु अत्तरी और सुमित रेड्डी को 21-17, 21-11 से हराया। दीपक का सामना सेमीफाइनल में विश्व नंबर एक जोड़ी मार्कस फनाल्डि गिदोन और केविन सुकम्युजिओ से होगा।

सम्बंधित ख़बरे