आईपीएल 2018: किंग्स इलेवन पंजाब की पूरी टीम, किंग्स इलेवन पंजाब की ताकत और कमजोरी

आईपीएल 2018 की नीलामी में केएल राहुल को 11 करोड रुपए में खरीदा था

Sportzpari IPL 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब ने सबसे चौंकाने वाला फैसला किया था। किंग्स इलेवन पंजाब ने सबको चौंकाते हुए अक्षर पटेल को 15 करोड रुपए देकर अपनी टीम में बरकरार रखा था और डेविड मिलर, ग्लेन मैक्सवेल जैसे विस्फोटक बल्लेबाजों को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया था। किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल की नीलामी में सबसे ज्यादा पैसे खर्च किए हैं। किंग्स इलेवन पंजाब में 11 करोड रुपए देकर कर्नाटक के बल्लेबाज केएल राहुल को अपनी टीम में शामिल किया है।

केएल राहुल के अलावा किंग्स इलेवन पंजाब ने भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन, युवराज सिंह, डेविड मिलर और आरोन फिंच जैसे खिलाड़ियों को भी आईपीएल नीलामी के दौरान खरीदा है। इनके अलावा IPL नीलामी के अंतिम क्षणों में किंग्स इलेवन पंजाब ने T20 के सबसे खतरनाक बल्लेबाज माने जाने वाले क्रिस गेल को भी दो करोड़ रुपए में खरीद कर अपनी टीम में शामिल कर लिया।

किंग्स इलेवन पंजाब की ताकत

Aaron Finch and Chris Gayle
Photo Source: Zimbio

 

किंग्स इलेवन पंजाब के पास आईपीएल 2018 में सबसे विस्फोटक बल्लेबाजी लाइनअप है। किंग्स इलेवन पंजाब के पास सलामी बल्लेबाजों के रूप में क्रिस गेल और आरोन फिंच जैसे विस्फोटक बल्लेबाज मौजूद है। सलामी बल्लेबाजों के अलावा मध्यक्रम में भी किंग्स इलेवन पंजाब के पास करुण नायर, केएल राहुल और युवराज सिंह जैसे भरोसेमंद बल्लेबाज है। वहीं मैच को खत्म करने के लिए किंग्स इलेवन पंजाब के पास डेविड मिलर के रूप में दुनिया के सबसे बेहतरीन फिनिशरो में से एक बल्लेबाज मौजूद हैं। Also See- आईपीएल के 10 सीजन की विजेता टीमें (2008 से 2017 तक)

किंग्स इलेवन पंजाब टीम की कमजोरी

R Ashwin
Photo Source: BCCI

 

किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल ऑक्शन में बहुत से ऐसे खिलाड़ियों को भी अपनी टीम में शामिल कर लिया है, जिनको टीम में शामिल करने की कोई जरूरत नहीं थी। इनके अलावा अगर किंग्स इलेवन पंजाब की तेज गेंदबाजी देखी जाए तो किंग्स इलेवन पंजाब के पास कोई भी बड़ा नाम नहीं है। किंग्स इलेवन पंजाब की तेज गेंदबाजी में सिर्फ एंड्रयू टाई ही ऐसे हैं जिन्हें IPL खेलने का अनुभव है। Also See-  आईपीएल 2018: चेन्नई सुपरकिंग्स की पूरी टीम, चेन्नई सुपरकिंग्स की ताकत और कमजोरी

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम में शामिल सभी खिलाड़ियों की सूची

Kings XI Panjab
Photo Source: Kings XI Panjab Twitter Handle

किंग इलेवन पंजाब- अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, युवराज सिंह, करुण नायर, केएल राहुल, डेविड मिलर, आरोन फिंच, मार्कोस स्टोइनिस, मयंक अग्रवाल, अंकित राजपूत, मनोज तिवारी, मोहित शर्मा, मुजीब जरदान, बरिंदर सरन, एंड्रयू टाई, अक्षदीप नाथ, बेन द्वारशुइस, प्रदीप साहू, मयंक डगर, क्रिस गेल और मंज़ूर डार।