IPL 2018: कोलकाता नाईट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 4 विकेट्स से हराया

कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए सुनील नारायण ने अर्धशतकीय पारी खेली।

Sportzpari: आज कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले गए आईपीएल 2018 के तीसरे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 4 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में जीत के साथ शुरुआत की है। आज हुए इस मैच में कोलकाता टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 176 रन बनाए थे और कोलकाता को 177 रनों का लक्ष्य दिया था। RCB के लक्ष्य के जवाब में सुनील नारायण के ताबड़तोड़ अर्धशतक की बदौलत कोलकाता विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक मात्र 4 रन बनाकर आउट हो गए। क्विंटन डी कॉक के आउट होने के बाद विराट कोहली ने ब्रैंडन मैकुलम के साथ 45 रनों की साझेदारी करके टीम को पहले झटके से उभारा। लेकिन फिर मैकुलम 27 गेंदों में 43 रन बनाकर आउट हो गए। मैकुलम के आउट होने के बाद डिविलियर्स ने विराट कोहली के साथ मिलकर 64 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। लेकिन एक बार फिर खेल बदला और 15 ओवर में एबी डिविलियर्स और विराट कोहली दोनों नितीश राणा का शिकार हो गए। इस तरह IPL के पहले मुकाबले में आरसीबी ने 7 विकेट खोकर 176 रन बनाए।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के 170 रनों के लक्ष्य के जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और कोलकाता नाइट राइडर्स को पहला झटका दूसरे ओवर में क्रिष लीन के रूप में लग गया। लेकिन इसके बाद सुनील नारायण ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए मात्र 19 गेंदों में अर्धशतक लगा दिया। सुनील नारायण की इस विस्फोटक पारी की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने 19 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर जीत दर्ज की। सुनील नारायण को मैंन ऑफ द मैच चुना गया।  Play Quiz: आईपीएल से जुड़े 10 आसान सवालों के जवाब देकर जीते 500₹ तक का Paytm कैश

सम्बंधित ख़बरे