IPL 2018: कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ जीत की लय बरकरार रखना चाहेगी सनराइजर्स हैदराबाद

केन विलियमसन की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल 2018 में खेले दोनों मुकाबले जीत चुकी है

Sportzpari: आज इंडियन प्रीमियर लीग के दूसरे मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद का आमना सामना होगा। यह मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स के होम ग्राउंड ईडन गार्डन में खेला जाएगा। IPL 2018 में अब तक सनराइजर्स हैदराबाद दो मुकाबला खेली है और दोनों मुकाबलों में सनराइजर्स हैदराबाद नेदर्ज की है। वही कोलकाता ने भी अब तक दो मुकाबले खेले हैं, इनमें से कोलकाता को एक में जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा है।

कोलकाता vs हैदराबाद हेड टू हेड

इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में अब तक कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद का 12 बार आमना सामना हुआ है। इन 12 मुकाबलों में से 8 बार कोलकाता नाइट राइडर्स ने जीत दर्ज की है, वहीं सनराइजर्स हैदराबाद इन में से सिर्फ चार मुकाबले जीत पाई है। आंकड़ों के लिहाज से कोलकाता नाइट राइडर्स का पलड़ा सनराइजर्स हैदराबाद से भारी है। आंकड़ों के अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स को अपने होम ग्राउंड का भी बहुत फायदा मिलेगा। अब तक सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता में 5 मुकाबले खेले हैं और हैदराबाद को पांचों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है।

कोलकाता नाईट राइडर्स

कोलकाता नाइट राइडर्स अपने होम ग्राउंड ईडन गार्डन में सबसे मजबूत टीम मानी जाती है और अब तक सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ कोलकाता ने अपने होम ग्राउंड में 5 मुकाबले खेले हैं और इन सभी मुकाबलों में कोलकाता नाइट राइडर्स ने जीत दर्ज की है। IPL 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लगभग सभी खिलाड़ी अच्छे फॉर्म में है। पिछले दो मैचों में वेस्टइंडीज के दोनों खिलाड़ी सुनील नारायण और आंद्रे रसेल में शानदार प्रदर्शन किया है। इनके अलावा रॉबिन उथप्पा और कप्तान दिनेश कार्तिक भी अच्छे फॉर्म में है।

कोलकाता नाईट राइडर्स प्लेइंग इलेवन: सुनील नारायण, क्रिस लीन, रोब्बिन उथप्पा, नितिन राणा, दिनेश कार्तिक, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, मिचेल जोनसन, पियूष चावला, विनय कुमार, कुलदीप यादव. Play Quiz: आईपीएल से जुड़े 10 आसान सवालों के जवाब देकर जीते 500 रूपये का Paytm कैश


सनराइजर्स हैदराबाद

डेविड वॉर्नर के IPL 2018 से बाहर हो जाने के बाद केन विलियमसनने सनराइजर्स हैदराबाद की अच्छी तरह से कप्तानी की है और अभी तक सनराइजर्स हैदराबाद को दोनों मुकाबलों में जीत दिलाई है। IPL 2018 में सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन लाजवाब फॉर्म में है। शिखर धवन ने राजस्थान के खिलाफ पहले मुकाबले में नाबाद 78 और मुंबई इंडियंस के खिलाफ 45 रनों की उपयोगी पारी खेली थी।

शिखर धवन के अलावा दूसरे सलामी बल्लेबाज रिद्धिमान साहा और कप्तान केन विलियमसन भी अच्छे फॉर्म में है। बल्लेबाजी के अलावा सनराइजर्स हैदराबाद की गेंदबाजी तो हमेशा से ही लाजवाब रही है। पिछले मुकाबले में राशिद खान ने आईपीएल में इतिहास रचते हुए सबसे ज्यादा डॉट गेंदे फेकने का रिकॉर्ड बनाया था। शाकिब अल हसन और भुवनेश्वर कुमार भी शानदार फॉर्म में है।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ हुए मुकाबले में भुवनेश्वर कुमार नहीं खेल पाए थे। लेकिन आज होने वाले कोलकाता नाइट राइडर्स  के खिलाफ मुकाबले में भुवनेश्वर कुमार का खेलना पक्का नजर आ रहा है। भुवनेश्वर कुमार के वापस आने से सनराइजर्स हैदराबाद की गेंदबाजी और भी मजबूत होगी।

सनराइजर्स हैदराबाद राइडर्स प्लेइंग इलेवन: शिखर धवन, रिदिमान साहा, केन विलियमसन, मनीष पांडे, दीपक हुदा, युसूफ पठान, शकीब अल हसन. भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, सिधार्थ कॉल, बिल्ली स्तेंलेके.  Play Quiz: आईपीएल से जुड़े 10 आसान सवालों के जवाब देकर जीते 500 रूपये का Paytm कैश

सम्बंधित ख़बरे