आईसीसी रैंकिंग्स में कुलदीप यादव ने लगाई लंबी छलांग, रोहित शर्मा और लोकेश राहुल को हुआ नुकसान

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने के वजह से कुलदीप यादव की आईसीसी की ताजा जारी टी20 रैंकिंग में फायदा हुआ है।

दुबई: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में तीन मैच में चार विकेट लेने वाले कुलदीप यादव आईसीसी गेंदबाजी रैंकिंग में 20 स्थान की छलांग लगाकर तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। यह पहला मौका है जब कुलदीप यादव ने टी-20 गेंदबाजी रैंकिंग में टॉप 05 में जगह बनायीं है। कुलदीप यादव के अलावा ऑस्ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाज एडम जम्पा ने भी 17 स्थान की छलांग लगाई है और एडम जाम्पा भी टॉप 05 में जगह बनाने में सफल रहे है। एडम जाम्पा पांचवें नंबर पर हैं।

रोहित शर्मा और लोकेश राहुल को हुआ नुकसान 

Rohit Sharma
Photo Source: AP Photo

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का ऑस्टेलिया के खिलाफ हुई 3 टी20 मैचों की सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा था। रोहित शर्मा ने तीन मैच में 15.00 की औसत से महज 30 रन ही बना पाए। इस ख़राब प्रदर्शन के कारण रोहित शर्मा को आईसीसी टी20 रैंकिंग में दो स्थान का नुकसान हुआ है और अब रोहित शर्मा नौवें नंबर पर पहुंच गए हैं। वही टीम के अन्य बल्लेबाज लोकेश राहुल को भी दो स्थान का नुकसान हुआ है और राहुल दो स्थान खिसककर छठे स्थान पर पहुंच गए हैं।

शिखर धवन 11वे नंबर पर पहुंचे 

Shikhar Dhawan
Photo Source: BCCI/ICC

भारतीय टीम के बाए हाथ के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में लाजवाब फॉर्म में रहे थे। शिखर धवन ने सीरीज में तीन मैच में सर्वाधिक 117 रन बनाए। शिखर धवन को इस शानदार प्रदर्शन के कारण आईसीसी टी20 रैंकिंग में पांच स्थान का फायदा हुआ है और अब शिखर धवन 11वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

क्रुणाल पंड्या को भी बड़ा फायदा 

Krunal Pandya 4 Wicket
Photo Source: ICC

ऑस्टेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में पहले मैच में पीटने के बाद क्रुणाल पंड्या ने शानदार वापसी की और तीसरे टी20 मैच में 4 विकेट्स लिए।इस शानदार का प्रदर्शन का लाभ क्रुणाल पंड्या को आईसीसी की टी20 गेंदबाजी रैंकिंग में भी मिला। क्रुणाल पंड्या ने 66 स्थान की छलांग लगाई है और अब वे 98वें नंबर पर पहुंच गए हैं। क्रुणाल पंड्या की यह करियर की बेस्ट रैंकिंग है।