IND v ENG: मैन ऑफ द मैच चुने जाने के बाद भावुक हुए कुलदीप यादव, मैच के बाद अश्विन-जडेजा को लेकर कह दी ये बड़ी बात

कल ट्रेंट ब्रिज नॉटिंघम में हुए पहले एक दिवसीय मैच में कुलदीप यादव ने 25 रन देकर 6 विकेट लिए थे

नॉटिंघम: कल भारत और इंग्लैंड के बीच ट्रेंट ब्रिज नॉटिंघम में खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में भारतीय टीम ने रोहित शर्मा और कुलदीप यादव के शानदार प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड को 8 विकेट से हराकर तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज 1-0 की बढ़त बना ली है।

कल हुए इस एक दिवसीय मैच में भारतीय चाइनामैन स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने 25 रन देकर 6 विकेट लिए और इस कारण उन्हें इस मैच में मैन ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गया। मैन ऑफ द मैच का खिताब लेते समय कुलदीप यादव ने अपने टेस्ट करियर को लेकर कुछ बातें की।

Kuldeep Yadav and Yzuvendra Chahal
Photo Source: BCCI

मैन ऑफ द मैच लेने के दौरान कुलदीप यादव ने कहा कि आज मैं बहुत खुश हूं। मैं बहुत लकी था कि मुझे शुरुआत ओवरो में ही विकेट मिल गए। ट्रेंट ब्रिज नॉटिंघम का ग्राउंड छोटा था लेकिन यह मेरे लिए अच्छा साबित होगा और यहां मेरी गेंदों में अच्छी स्विंग ली।

इसके बाद कुलदीप यादव ने कहा कि आज हुए मैच में चहल और मैं ने मिलकर अच्छी गेंदबाजी की और हम चाहेंगे कि हम हमारे इस प्रदर्शन को आने वाले 2 एकदिवसीय मैचों में भी जारी रखें। क्योंकि हम उन मैचों को जीतकर सीरीज को अपने नाम करना चाहते हैं और हमें इसके लिए और ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी।

टेस्ट में डेब्यू को लेकर कही यह बड़ी बात

r-ashwin-and-ravindra-jadeja
Image Credit: Indian Express

कुलदीप यादव ने अपने टेस्ट डेब्यू को लेकर कहा कि ” मैं एक दिवसीय क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन से खुश हूं लेकिन मैं तब और ज्यादा खुश होऊंगा तब मुझे टेस्ट क्रिकेट में खेलने का मौका मिलेगा। यही आस लगाए बैठा हूं कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सिलेक्टर्स क्या डिसीजन लेते हैं।

आपको बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में भारत की ओर से स्पिन गेंदबाजी का जिम्मा रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा संभालते हैं। यह दोनों गेंदबाज टेस्ट क्रिकेट में बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। 05 आसान सवालों के जवाब देकर जीते ₹500 Paytm कैश

Play And Win: पांच आसान सवालों के जवाब देकर जीते 500₹ Paytm कैश, जल्दी कीजिये ऑफर सीमित समय के लिए

सम्बंधित ख़बरे