लोकेश राहुल का सर्वाधिक तेज़ अर्धशतक, पंजाब ने दिल्ली को 6 विकेट से हराया

लोकेश राहुल के आईपीएल के सर्वाधिक तेज़ गति के अर्धशतक की बदौलत पंजाब ने दिल्ली को हराया।

आईपीएल डेस्क:- आईपीएल सीजन 11 के दूसरे मैच में किंग्स इलेवन पंजाब द्वारा पहले बल्लेबाजी हेतु आमंत्रित किये जाने के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 166 रन बनाए। इसके जवाब में पंजाब की टीम ने लोकेश राहुल के आईपीएल के सर्वाधिक तेज़ गति के अर्धशतक की बदौलत 7 गेंद शेष रहते 6 विकेट से जीत दर्ज कर ली।

आइपीएल सीजन 11 का दूसरा मुकाबला रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच मोहाली में खेला गया। इस मैच में पंजाब के कप्तान आर अश्विन ने टॉस जीतकर दिल्ली डेयर डेविल्स को पहले बल्लेबाजी करने के लिये आमंत्रित किया।

यह भी देखें:- विराट कीर्तिमान: कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ़ अपना 150वा आईपीएल मैच खेलेंगे विराट कोहली

इससे पहले पंजाब के कप्तान आर अश्विन ने टॉस जीतकर दिल्ली डेयरडेविल्स को बल्लेबाज़ी का न्यौता दिया। दिल्ली की शुरुआत अच्छी नही रही और उसके सलामी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो को डेब्यू खिलाड़ी मुजीब जादरान ने एलबीडबल्यू आउट करते हुए पवेलियन का रास्ता दिखाया।

मुनरो के जल्दी आउट हो जाने के बाद टीम की कप्तान गौतम गंभीर ने संभाला और 42 गेंदों में शानदार अर्द्धशतकीय पारी खेलते हुए 55 रन बनाए। इस पारी में 5 चौकों के साथ 1 छक्का भी जड़ा।गम्भीर के अलावा अन्तिम पलों में ऋषभ पंत और क्रिस मोरिस ने अच्छा योगदान दिया। उन्होंने क्रमशः 28 रन(13 गेंद) और 27 रन(16 गेंद) बनाये। इस प्रकार दिल्ली की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 166 रन बनाए। अब पंजाब को यह मैच जीतने के लिए 167 रन चाहिए थे।

पंजाब की ओर से मुजीब जादरान और मोहित शर्मा ने 2-2 विकेट लिए वहीं अक्षर और आश्विन को 1-1 विकेट से संतोष करना पड़ा। गौतम गंभीर को मुजीब जादरान ने रन आउट किया।

यह भी देखें:-IPL 2018: ड्वेन ब्रावो की बल्लेबाजी देख MS धोनी हुए खुश, ख़ुशी-ख़ुशी में कह डाली यह बड़ी बात

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम को सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने एक गजब स्टार्ट दिया। राहुल ने आईपीएल का अब तक का सबसे तेज़ गति से अर्धशतक लगाया। राहुल 16 गेंद में 51 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर शमी को कैच थमा बैठे। उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 4 छक्के लगाये।

राहुल ने आउट होने के बाद टीम की रन गति धीमी पड़ गई। क्योंकि युवराज 22 गेंद खेलने के बाद महज 12 रन ही बना सके। उनका शिकार राहुल तेवतिया ने विजय शंकर के हाथों कैच आउट कराकर किया।

युवराज के आउट के बाद करुण नायर और डेविड मिलर ने समझदारी से बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया। करुण नायर ने आउट होने से पहले 33 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्के लगाते हुए 50 रन बनाए। वे क्रिश्चियन की गेंद पर छक्का लगाने के प्रयास में ट्रेंट बोल्ट को साथ थमा बैठे।

अन्तिम क्षणो में मिलर और स्टोनिस ने सिंगल डबल लेकर पंजाब को जीत दिला दी। मिलर ने नाबाद 24 रन बनाए और स्टोनिस ने नाबाद 22 रन बनाए।

दिल्ली की ओर से गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्ट, डेनियल क्रिश्चयन, राहुल तेवतिया और क्रिस मोरिस को 1-1 विकेट मिला।