मेसी-रोनाल्डो की बादशाहत खत्मकर यह खिलाड़ी बना सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर

फीफा विश्वकप 2018 में गोल्डन बॉल के विजेता भी लुका मॉड्रिक ही थे।

अपने दमदार खेल और कप्तानी के दम पर क्रोएशिया को फीफा विश्वकप 2018 फाइनल तक पहुंचने वाले लुका मॉड्रिक फीफा को बेस्ट फुटबॉलर ऑफ द ईयर चुना गया है। इसके साथ ही लुका ने रोनाल्डो-मेसी की दशकों तक चली आ रही बादशाहत को खत्म किया।

क्रोएशियाई मिडफील्डर लुका मोड्रिक ने रोनाल्डो और लिवरपूल के मोहम्मद सलाह को पीछे छोड़ यह खिताब जीता। क्रोएशियाई के 33 वर्षीय मिडफील्डर मोड्रिक को रियल मेड्रिड के साथ पांच सत्रों में चौथी बार चैंपियंस लीग जीतने और क्रोएशिया को पहली बार फीफा विश्वकप फाइनल में ले जाने के बाद यह खिताब दिया गया।

देर रात सोमवार को को लंदन में फीफा पुरस्कार समारोह में फुटबॉलर ऑफ द ईयर की ट्रॉफी जीतने के बाद लुका मॉड्रिक ने कहा ” इस ट्रॉफी के साथ यहां खड़े होने के लिए यह एक महान सम्मान और सुंदर भावना है। मैं मोहम्मद और क्रिस्टियानो को उनके महान सत्र के लिए बधाई देना चाहता हूं। मुझे यकीन है कि भविष्य में आपको इसके लिए लड़ने का एक और मौका मिलेगा।”

मॉड्रिक ने आगे कहा “यह ट्रॉफी सिर्फ मेरी नहीं है। यह मेरे रियल मैड्रिड टीम के साथी, क्रोएशिया की राष्ट्रीय टीम और मेरे सभी कोचों के लिए और यह मेरे परिवार के लिए भी है, जिनके बिना मैं कोई खिलाड़ी नहीं हूं,“

2007 में ब्राज़ील के काका के यह अवार्ड जीतने के बाद 2008 से हर साल यह खिताब रोनाल्डो-मेसी के नाम रहा, लेकिन इस साल मॉड्रिक ने यह खिताब जीत कर रोनाल्डो-मेसी की लंबे समय चली आ रही बादशाहत को खत्म किया।

मॉड्रिक के अलावा इस पुरस्कार समारोह में फीफा बेस्ट विमेन प्लेयर ऑफ द ईयर का खिताब से मार्था को और फीफा विश्वकप 2018 की विजेता टीम फ्रांस के कोच दिदिएर देसचाम्प्स को सर्वश्रेष्ठ कोच के पुरस्कार से नवाजा गया।