Sportzpari Hindi
Sports News In Hindi

IND vs NZ: हैमिल्टल में हारकर भी एमएस धोनी ने जीता भारतीय फैंस का दिल, इस तरह से बढ़ाया तिरंगे का मान

हैमिल्टन में खेले गए तीसरे टी-20 के दौरान एक सिरफारा फैन मैदान में धोनी के पैर छुने के लिए पहुंचा

रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ करो या मरो के मैच में भारतीय टीम को एक बेहद ही करीबी हार का सामना करना पड़ा। हैमिल्टन में खेले गए तीन मैचों की टी-20 सीरीज के तीसरे और निर्णायक मैच में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के हाथों 4 रन से हार के साथ ही सीरीज भी 1-2 से गंवानी पड़ी।

Photo Source: ICC

भले ही भारतीय टीम सीरीज में जीत हासिल नहीं कर सकी लेकिन भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने अपने एक काम से पूरे भारतीयों का दिल जीत लिया। यानि मैच हारने के बाद भी धोनी ने ऐसा करके फैंस का सीना दर्व से चौड़ा कर दिया।

Photo Source: Prabhat Khabar

अब आपको हम इस बात से रूबरू करवा देते हैं कि आखिर महेन्द्र सिंह धोनी ने हैमिल्टन टी-20 में किस तरह से भारतीय फैंस का दिला जीता। तो बतां दें कि इस मैच में भारतीय टीम पहले फील्डिंग कर रही थी।

तभी मैच के दौरान महेन्द्र सिंह धोनी के एक सिरफिरे फैन ने सुरक्षा घेरे को तोड़ते हुए सीछे दौड़ते हुए धोनी के पास जा पहुंचा। इस फैन ने धोनी के पैर छुए लेकिन उसके हाथ में तिरंगा था जो पैर छूने के दौरान जैसे ही जमीन को छूने वाला था तुरंत ही धोनी ने फुर्ती दिखाते हुए तिरंगे को अपने हाथ में ले लिया।

Photo Source: Aaj Tak

इस तरह से महेन्द्र सिंह धोनी ने अपने फैन से ज्यादा ध्यान तिरंगे की तरफ दिखाते हुए इसको जमीन पर छूने से बचा लिया और तिरंगे के मान को बढ़ाया। इस नजारे को देख भारतीय फैंस धोनी की वाहवाही कर रहे हैं। इस तरह से धोनी को पहले भी कई बार तिरंगे का सम्मान बढ़ाया है।