भारतीय टेस्ट टीम से अश्विन-जडेजा हुए बाहर, विराट कोहली ने कहा कुलदीप और चहल होंगे भारतीय टीम के मुख्य स्पिनर्स

इंग्लैंड दौरे पर T20 सीरीज और कल हुए एकदिवसीय मैच में कुलदीप यादव और यजुवेंद्र चहल का प्रदर्शन लाजवाब रहा है

नई दिल्ली: भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर हैं और भारतीय टीम इस इंग्लैंड दौरे पर T20 सीरीज जीत चुकी है और कल हुए पहले एकदिवसीय मैच में भी भारतीय टीम ने जीत दर्ज की है। इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम की इस सफलता का श्रेय भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज यजुवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को जाता है।

भारत के इंग्लैंड दौरे पर अभी तक युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव का प्रदर्शन लाजवाब रहा है। कुलदीप यादव अभी तक इंग्लैंड दौरे पर एक पारी में दो बार पांच या 5 से अधिक विकेट ले चुके हैं। इंग्लैंड के बल्लेबाज भारत के इन दोनों स्पिन गेंदबाजों के सामने बेबस नजर आ रहे हैं।

कल हुए पहले एकदिवसीय मैच के बाद कुलदीप यादव ने कहा था कि वह इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा बनना चाहते हैं। इसके बाद यह अफवाहें चल रही थी कि कुलदीप यादव को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम में जगह मिल सकती हैं। 05 आसान सवालों के जवाब देकर जीते ₹500 Paytm कैश

विराट ने भी दिए संकेत

कुलदीप यादव की इन्हीं बातों को हवा देते हुए विराट कोहली ने इशारा किया है कि कुलदीप यादव को टेस्ट टीम में जगह मिलना लगभग तय है। विराट कोहली ने कल मैच के बाद कहा कि इंग्लैंड के बल्लेबाज यजुवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के सामने अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं और मुझे ऐसा लगता है कि टेस्ट मैचों में भी इंग्लैंड के बल्लेबाजों को भारतीय स्पिनर के सामने मुश्किल हो सकती है।

इसके बाद विराट कोहली ने कहा कि मैं यह स्पष्ट नहीं कह रहा हूं कि इन दोनों को भारतीय टेस्ट टीम में जगह मिल गई है। लेकिन जब भारतीय टेस्ट टीम का चुनाव किया जाएगा तो इन दोनों गेंदबाजों पर भी ध्यान दिया जाएगा क्योंकि इन दोनों गेंदबाजों के सामने इंग्लैंड के बल्लेबाज पानी मांगते नजर आते हैं।

हमारे विचार

अभी तक इंग्लैंड दौरे पर कुलदीप यादव का प्रदर्शन लाजवाब रहा है। कुलदीप यादव ने अब तक खेले तीन मैचों में 11 विकेट लिए हैं। कुलदीप यादव ने भारत को टी-20 सीरीज और पहला एकदिवसीय मैच जिताने में अहम भूमिका निभाई है इस कारण कुलदीप यादव का इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में  खिलाना चाहिए।

एकदिवसीय सीरीज के बाद जब भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी तो भारत के लिए स्पिन गेंदबाज और भी अधिक महत्वपूर्ण हो जाएंगे। क्योंकि टेस्ट मैच के दूसरे तीसरे दिन लंच के बाद स्पिन गेंदबाज को विकेट से मदद मिलने की संभावना बहुत अधिक रहती है। 05 आसान सवालों के जवाब देकर जीते ₹500 Paytm कैश