सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ वनडे क्रिकेट में एक पारी में सबसे ज्यादा बार 150 रन बनाने वाले बल्लेबाज बने रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने गुवाहाटी वनडे में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 152 रनों की नाबाद पारी खेली थी

वेस्टइंडीज के खिलाफ गुवाहाटी में खेले गए पहले वनडे मैच में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 152 रनों की पारी खेली। इस 152 रनों की पारी के साथ ही रोहित शर्मा ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ते हुए क्रिकेट का बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

वनडे में सर्वाधिक 150+ रन बनाने वाले बल्लेबाज बने रोहित शर्मा

Rohit Sharma hit century
Photo Source: BCCI

वेस्टइंडीज के खिलाफ रोहित शर्मा ने अपने वनडे करियर में छठी बार 150 का आंकड़ा पार किया और इसके साथ ही रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में एक पारी में सर्वाधिक बार 150+ रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए है। रोहित शर्मा ने इस मामले में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और ऑस्ट्रेलिया डेविड वार्नर को पीछे छोड़ा।

सचिन तेंदुलकर और डेविड वार्नर ने वनडे क्रिकेट में एक पारी में 5 बार 150 से ज्यादा रन बनाए है। एक पारी में डेढ़ सौ से ज्यादा रन बनाने के अलावा रोहित शर्मा के नाम वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक दोहरे शतक लगाने का रिकॉर्ड भी है। रोहित शर्मा अब तक वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगा चुके हैं।

भारतीय सरजमीं पर 4000 रन भी किये पूरे

Rohit Sharma 152 run
Photo Source: Twitter

वेस्टइंडीज के खिलाफ गुवाहाटी वनडे मैच में 152 रनों की पारी के साथ ही रोहित शर्मा ने भारतीय सरजमीं पर 4000 रन पूरे कर लिए हैं। रोहित शर्मा ने 87 पारियों में भारतीय सरजमीं पर 4000 रन पूरे किए और रोहित शर्मा ऐसा करने वाले दूसरे सबसे तेज बल्लेबाज है। पहले नंबर पर सुनील गावस्कर है, सुनील गावस्कर ने 86 पारियों में भारतीय सरजमीं पर 4000 रन पूरे किए थे।

आपको बता दे कि वेस्टइंडीज के खिलाफ गुवाहाटी में खेले गए पहले वनडे मैच में रोहित शर्मा ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 246 रनों की साझेदारी करते हुए भारत को 8 विकेट से शानदार जीत दिलाई थी। विराट कोहली ने इस मैच में 140 रनों की पारी खेली थी।

सम्बंधित ख़बरे