आईपीएल में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले टॉप 05 खिलाड़ी

IPL के 10 सालों में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने का रिकॉर्ड भारतीय टीम के सबसे चुस्त फील्डर सुरेश रैना के नाम है

Sportzpari इंडियन प्रीमियर लीग को शुरू हुए 10 साल पूरे हो गए हैं और 7 अप्रैल से शुरू होने वाले 11 सीजन के लिए सभी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है। जब भी इंडियन प्रीमियर लीग का नाम हमारे जहन में आता है तो सबसे पहले हम सभी गेंदबाजों की पिटाई के बारे में सोचने लग जाते हैं। इसके अलावा कई बार हम सभी गेंदबाजों के बारे में भी सोचते हैं लेकिन बल्लेबाजी और गेंदबाजी के अलावा फील्डिंग भी मैच का अहम हिस्सा होती है। कई मौकों पर किसी खिलाड़ी द्वारा लिया गया एक कैच उस मैच के लिए निर्णायक साबित होता है।

हम सभी ने अब तक IPL के 10 सीजन में बहुत सारे अविश्वसनीय कैच देखे हैं और इनकी वजह से कई बार मैच का परिणाम भी बदलते देखा है। आज हम आपके सामने पांच ऐसे खिलाड़ियों को लेकर आए हैं जिन्होंने आईपीएल के इतिहास में अबतक सबसे ज्यादा कैच पकड़े हैं।

5. ड्वेन ब्रावो

Photo Source: IPL/BCCI

IPL इतिहास में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने के मामले में किरोन पोलार्ड के बाद वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो पांचवे नंबर पर आते हैं। ड्वेन ब्रावो ने IPL की शुरुआत में ही अपना डेब्यू किया था। ड्वेन ब्रावो ने IPL 2008 में मुंबई इंडियंस की तरफ से अपने IPL करियर की शुरुआत की थी इसके बाद वह चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात लायंस का हिस्सा भी बने। इतना ही नहीं ड्वेन ब्रावो ने IPL इतिहास में दो बार पर्पल कैप भी अपने नाम की।

टीम: मुम्बई इंडियंस, चेन्नई सुपरकिंग्स, गुजरात लायंस

मैच: 106

कैच: 60

समय: 2008-2017