एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 10 भारतीय बल्लेबाज, कोहली दूसरे नम्बर पर

एशिया कप में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन क्रिकेट के भगवान मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने बनाये है

एशिया कप 2018 की शुरुआत 15 सितंबर से हो रही है और इस बार होने वाले एशिया कप में 6 टीमें हिस्सा लेने वाली है। इन 6 टीमों में से अफगानिस्तान और हांगकांग की टीम पहली बार एशिया कप का हिस्सा बनने जा रही है। वही भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश शुरुआत से ही एशिया कप का हिस्सा रहे हैं।

एशिया कप 2018 में बीसीसीआई ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को आराम दिया है और उनकी जगह रोहित शर्मा को कप्तानी दी गई है। विराट कोहली के एशिया कप 2018 में शामिल नही होने के कारण रोहित शर्मा को एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बनने का मौका मिल गया है।

अभी रोहित शर्मा है 6th नम्बर पर

Photo Source: BCCI/NDTV

एशिया कप 2018 की शुरुआत से पहले रोहित शर्मा एशिया कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की सूची में छठे नंबर पर आते हैं और अगर एशिया कप 2018 में रोहित शर्मा 405 रन बना लेते हैं तो एशिया कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे। अभी तक रोहित शर्मा ने एशिया कप में 22 मैचों में 566 रन बनाए हैं।

पहले नम्बर पर आते है मास्टर 

Sachin Tendulker
Photo Source: Getty Images

एशिया कप में भारत की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने के मामले में क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर पहले नंबर पर आते हैं। सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर के दौरान एशिया कप में 23 मैच खेले और इस दौरान उन्होंने 2 शतक और 7 अर्धशतक की मदद से 971 रन बनाएं।

सचिन तेंदुलकर के बाद विराट कोहली इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आते हैं विराट कोहली ने अभी तक 766 रन बनाए हैं। लेकिन एशिया कप 2018 में विराट कोहली भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है इस कारण सचिन तेंदुलकर का यह रिकॉर्ड फिलहाल टूटने से बच जाएगा।

देखें एशिया कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले टॉप 10 भारतीय बल्लेबाजMost-Run-In-Asia-Cup-By-Indians

 

सम्बंधित ख़बरे