साल 2018 में टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज, विराट कोहली टॉप पर

इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में विराट कोहली अब तक 2 शतक लगा चुके हैं

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच जारी तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने करियर का 23 वां शतक लगाया। इस शतक के साथ ही विराट कोहली ने भारतीय टीम को तीसरे टेस्ट मैच में मजबूत स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया है।

विराट कोहली की शतक की बदौलत भारतीय टीम ने इंग्लैंड को तीसरा टेस्ट मैच जीतने के लिए 521 रनों का विशाल लक्ष्य दिया है। विराट कोहली ने अपने इस शतक के साथ ही साल 2018 का एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

एडम मार्करम को पीछे छोड़ बने नम्बर एक

साल 2018 में टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में कल विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज एडम मार्करम को पीछे छोड़ दिया। कल खेली गई पारी को मिलाकर विराट कोहली ने अब तक साल 2018 में छह टेस्ट मैचों में 3 शतक और 3 अर्धशतक की मदद से 726 रन बना लिए हैं।

मोहम्मद अजरुद्दीन को भी छोड़ा पीछे

विराट कोहली ने कल इंग्लैंड के खिलाफ अपने शतकीय पारी के साथ ही पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन को पीछे छोड़ दिया है। विराट कोहली का कल यह 23 वां शतक था। वहीं मोहम्मद अजरुद्दीन ने अपने करियर के दौरान 22 टेस्ट शतक बनाए थे। विराट कोहली अब सिर्फ सचिन तेंदुलकर(51), राहुल द्रविड़(36) और सुनील गावस्कर(34) से पीछे हैं।

Play and Win: पांच आसान सवालों के जवाब देकर जीते 500₹ Paytm कैश, जल्दी कीजिये ऑफर सीमित समय के लिए

सम्बंधित ख़बरे