एकदिवसीय क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 05 बल्लेबाज, विराट कोहली दूसरे नंबर पर

एकदिवसीय क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करते हुए सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है

एकदिवसीय क्रिकेट में जब भी लक्ष्य का पीछा करने की बात आती है तो भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का नाम अवश्य आता है। विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ गुवाहाटी वनडे मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए 22वा शतक लगाया। इतना ही नहीं ओवरऑल रिकॉर्ड की बात की जाए तो विराट कोहली लक्ष्य का पीछा करते हुए सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में दूसरे नंबर पर आते हैं।

विराट कोहली ने भारत की तरफ से लक्ष्य का पीछा करते हुए अभी तक 116 पारियों में 68.54 की शानदार औसत से 6032 रन बनाए हैं। लेकिन यहां पर विराट कोहली एक बार फिर क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर से पीछे हैं। एकदिवसीय क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करते हुए सर्वाधिक रन बनाने वाले टॉप 5 बल्लेबाजों की सूची

#5. ब्रायन लारा(वेस्टइंडीज)

Brian Lara
Photo Source: TheNational.ae

वेस्टइंडीज के पूर्व बाएं हाथ के बल्लेबाज ब्रायन लारा एकदिवसीय क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करते हुए सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में पांचवें नंबर पर आते हैं।  ब्रायन लारा ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 157 एकदिवसीय पारियों में 42.71 की औसत से 5425 रन बनाए।


#4. जैक कालिस(दक्षिण अफ्रीका)

Jacques Kallis
Photo Source: Daily Telegraph

दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर बल्लेबाज जैक कालिस ने दक्षिण अफ्रीका की तरफ से लक्ष्य का पीछा करते हुए 158 एकदिवसीय पारियों में 44.5 की औसत से 5575 रन बनाए है।


#3. सनथ जयसूर्या(श्रीलंका)

Sanath Jayasuriya
Photo Source: Getty Images

श्रीलंका के पूर्व सलामी बल्लेबाज सनथ जयसूर्या एकदिवसीय क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करते हुए सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में तीसरे नंबर पर आते हैं। सनथ जयसूर्या ने 210 एकदिवसीय पारियों में 29.44 की औसत से 5742 रन बनाए है।


#2. विराट कोहली(भारत)

Virat Kohli
Photo Source: ICC

भारतीय टीम के कप्तान और रन मशीन विराट कोहली लक्ष्य का पीछा करते हुए शानदार बल्लेबाजी करते हैं। इस बात की गवाही उनके आंकड़े समय-समय पर देते रहते हैं। विराट कोहली ने भारत की तरफ से लक्ष्य का पीछा करते हुए अभी तक 116 पारियों में 68.54 की शानदार औसत से 6032 रन बनाए हैं।


#1. सचिन तेंदुलकर(भारत)

Fastest 10000 Run In ODI- 01 - Sachin Tendulkar
Photo Source: Google Search

एकदिवसीय क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करते हुए  सर्वाधिक रन बनाने के मामले में क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर पहले नंबर पर आते हैं। सचिन तेंदुलकर ने एकदिवसीय क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करते हुए 232 एकदिवसीय पारी में 8720 रन बनाए हैं। इस दौरान सचिन तेंदुलकर का औसत 42.33 का रहा है।

सम्बंधित ख़बरे