आईपीएल इतिहास में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज

IPL में सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में टॉप 5 बल्लेबाजों में 3 भारतीय बल्लेबाज शामिल है

Sportzpari: इंडियन प्रीमियर लीग के 11 सीजन की शुरुआत में अब 20 दिन से भी कम का समय रह गया है। IPL 2018 में होने वाले 11वें सीजन से पहले अब तक 10 सीजन खेले जा चुके हैं। जबसे IPL की शुरुआत हुई है तब से ही IPL में चौको और छक्कों की बरसात हमेशा हुई है। IPL के अब तक के 10 सालों में अनगिनत चौके और छक्के देखने को मिले हैं।

आईपीएल के इतिहास में सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल पहले नंबर पर आते हैं। वही IPL के 10 सीजन में सर्वाधिक चौके लगाने के मामले में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज और दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान गौतम गंभीर पहले नंबर पर आते हैं।

IPL में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले टॉप 5 बल्लेबाजों की सूची

5. विराट कोहली

Photo Source: IPL/BCCI

 

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली आईपीएल में सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में पांचवें नंबर पर आते हैं। विराट कोहली ने अब तक IPL के 10 सीजन में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की तरफ से खेलते हुए 150 मैचों में 160 छक्के लगाए हैं। Also See- इन पांच भारतीय खिलाड़ियों पर विराट कोहली करते हैं आंख मूंदकर भरोसा


4. डेविड वॉर्नर

Photo Source: IPL/BCCI

 

ऑस्ट्रेलिया सलामी बल्लेबाज और IPL 2018 के लिए सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर IPL में सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में चौथे नंबर पर आते हैं। डेविड वॉर्नर ने अब तक IPL में 114 मैचों में 160 छक्के लगाए हैं।


3. रोहित शर्मा

Photo Source: BCCI

 

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने आईपीएल के इतिहास में अब तक खेले 159 IPL मैचों में 172 छक्के लगाए हैं। रोहित शर्मा IPL में सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर आने वाले सुरेश रैना से 1 छक्का कम है।


2. सुरेश रैना

Photo Source: IPL/BCCI

 

इंडियन प्रीमियर लीग के 10 सालों में सर्वाधिक मैच खेलने वाले सुरेश रैना IPL में सर्वाधिक छक्के लगाने वालों की सूची में दूसरे नंबर पर आते हैं। सुरेश रैना ने अब तक IPL में 161 मैच खेलने हैं और इस दौरान उन्होंने 173 छक्के लगाए हैं। IPL 2018 में अगर सुरेश रैना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं तो रोहित शर्मा उन्हें पीछे छोड़ इस सूची में दूसरे नंबर पर आ जाएंगे।


1. क्रिस गेल

Photo Source: BCCI/IPL

 

T20 क्रिकेट में 10000 रन बनाने वाले एकमात्र बल्लेबाज क्रिस गेल IPL में सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में पहले नंबर पर आते हैं। क्रिस गेल ने अब तक IPL में 101 मैचों में 265 छक्के लगाए हैं जो कि दूसरे नंबर पर मौजूद सुरेश रैना से बहुत ज्यादा है। इस कारण IPL 2018 में क्रिस गेल के सर्वाधिक छक्के लगाने के के रिकॉर्ड को कोई खतरा नहीं है। Play Quiz: चार सवालों के जवाब देकर जीते 400 रुपये paytm कैश