भारत के खिलाफ़ वनडे में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बने हेतमएर, क्रिस गेल को छोड़ा पीछे

पुणे वनडे में हेतमएर ने 37 रनों की पारी के दौरान 3 छक्के लगाए थे

पुणे: भारत और वेस्टइंडीज के बीच महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 30 ओवरों में 142 रन बना लिए हैं। पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज को वापसी कर रहे जसप्रीत बुमराह ने दो शुरुआती झटके दिए। शुरुआती झटकों के बाद वेस्टइंडीज की तरफ से शाई हॉप और हेतमएर ने चौथे विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी की।

इस दौरान हेतमएर ने 37 रन बनाए। हेतमएर ने अपनी 37 रनों की विस्फोटक बल्लेबाजी में 2 चौके और 3 छक्के लगाए। हेतमएर ने अपनी इस पारी के साथ ही भारत के खिलाफ बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

भारत के खिलाफ एक सीरीज में सर्वाधिक छक्के

पुणे वनडे में तीन छक्के लगाने के साथ ही हेतमएर ने क्रिस गेल को पीछे छोड़ते हुए भारत के खिलाफ़ एक सीरीज में सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। हेतमएर के 3 वनडे मैचों में 16 छक्के हो गए है। हेतमएर से पहले यह रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम था। क्रिस गेल ने साल 2002/03 में 13 छक्के लगाए थे।

हेतमएर ने गुवाहाटी वनडे मैच में शतकीय पारी खेलतें हुए 06 छक्के लगाए थे। इसके बाद विशाखापट्टनम वनडे मैच में 94 रनों की पारी के दौरान 07 छक्के और आज 37 रनों की पारी में 03 छक्के लगाए है।

सम्बंधित ख़बरे