Sportzpari
Sportzpari - WWE News In Hindi | Sports News In Hindi | Cricket News In Hindi | Cricket Updated and Other News | Live Cricket Updates | Live WWE Updates | Live Pro Kabaddi - Sportzpari

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया T20 इतिहास में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया T20 इतिहास में सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन पहले नंबर पर आते हैं

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कल से रांची में तीन Twenty20 मैचों की सीरीज शुरू हो रही है और इस T20 सीरीज से पहले हाल ही में भारत ने पांच वनडे मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से बुरी तरह से हराया है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जब भी T20 सीरीज होती है तो इसका मजा अलग ही होता है क्योंकि भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों टीमों में बड़े-बड़े पावर हीटर मौजूद हैं। जो अपने दम पर ही मैच का रुख बदलने की क्षमता रखते हैं।

जाहिर सी बात है कि अगर दोनों टीमों में विस्फोटक बल्लेबाज मौजूद हैं तो दोनों टीमों के बीच मैच के दौरान छक्के चौके भी ज्यादा लगते होंगे। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक T20 इतिहास में कुल 13 मैच खेले गए हैं और इन 13 मैचों में से 9 मैचों में भारतीय टीम को जीत मिली है।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया T20 इतिहास में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज- 

1. शेन वॉटसन-  भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया T20 इतिहास में सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वॉटसन पहले नंबर पर आते हैं। शेन वॉटसन ने अब तक भारत के खिलाफ खेले 8 मैचों में 20 छक्के लगाए हैं।

2. युवराज सिंह-  सिक्सर किंग युवराज सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की ओर से सर्वाधिक छक्के लगाये है। युवराज सिंह ने अब तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले 10 मैचों में 19 छक्के लगाए हैं।

3. डेविड वार्नर-  ऑस्ट्रेलिया टीम के वर्तमान ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर भारत और ऑस्ट्रेलिया T20 इतिहास में सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर आते हैं। डेविड वॉर्नर ने अब तक भारत के खिलाफ 7 टी-20 मैचों में 14 छक्के लगाए हैं।

4. रोहित शर्मा-  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच t20 इतिहास में सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में रोहित शर्मा चौथे नंबर पर आते हैं। रोहित शर्मा ने अभी तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले 13 मैचों में 12 छक्के लगाए हैं।

5. विराट कोहली-  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच t20 इतिहास में सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में विराट कोहली पांचवे नंबर पर आते हैं। विराट कोहली ने अभी तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने इन 9 मैचों में 9 छक्के लगाए हैं।

You might also like