एशिया कप में सबसे ज्यादा विकेट्स लेने वाले टॉप 10 गेंदबाज

एशिया कप में सबसे ज्यादा विकेट्स लेने का रिकॉर्ड मुथैया मुरलीधरन के नाम है। मुरलीधरन ने एशिया कप में अपने करियर के दौरान 24 मैचों में 30 विकेट्स लिए थे।

एशिया कप में भारत और श्रीलंका की टीम्स का ही दबदबा रहता है और अब तक सबसे ज्यादा बार एशिया कप का खिताब भी इन्ही टीमों ने जीता है। वहीं एशिया कप में सर्वाधिक रन और सर्वाधिक विकेट्स लेने के मामले में भी भारत और श्रीलंका के खिलाड़ी ही टॉप पर आते है।

एशिया कप में सबसे ज्यादा विकेट्स लेने में टॉप 05 में 04 श्रीलंकन

Muttiah Muralitharan
Photo Credit: ICC Cricket

एशिया कप की शुरुवात से ही श्रीलंका के पास एक से एक बढ़िया गेंदबाज रहे है और इसी कारण एशिया कप में टॉप 05 गेंदबाजो में श्रीलंका के 04 गेंदबाज शामिल है। एशिया कप में सबसे ज्यादा विकेट्स लेने का रिकॉर्ड मुथैया मुरलीधरन के नाम है। मुरलीधरन ने एशिया कप में अपने करियर के दौरान 24 मैचों में 30 विकेट्स लिए थे।

मुथैया मुरलीधरन के बाद दूसरे और तीसरे नम्बर पर भी श्रीलकन ही आते है। दूसरे नम्बर पर लाषिथ मलिंगा 28 विकेट्स के साथ और तीसरे नंबर पर अजंता मेंडिस 26 विकेट्स के साथ आते है।

टॉप 10 गेंदबाजो में सिर्फ 2 भारतीय गेंदबाज

Irfan Pathan
Photo Source: Cricinfo

एशिया कप में सर्वाधिक विकेट्स लेने वाले टॉप 10 गेंदबाजो में सिर्फ 2 भारतीय गेंदबाज शामिल है। टॉप 10 की लिस्ट में इरफान पठान 22 विकेट्स के साथ छठे नम्बर पर है  वही आर अश्विन 18 विकेट्स के साथ 9th नम्बर पर है।

एशिया कप में सर्वाधिक विकेट्स लेने वाले टॉप 10 गेंदबाजMost Wickets in Asia Cup Sportzpari

सम्बंधित ख़बरे