एमएस धोनी ने रचा इतिहास, विकेट के पीछे 800 शिकार करने वाले बने पहले भारतीय खिलाड़ी

बांग्लादेश के खिलाफ एशिया कप के फाइनल मैच में MS धोनी ने हासिल किया यह कीर्तिमान

एशिया कप 2018 के फाइनल मैच में भारत और बांग्लादेश के बीच जारी मैच में भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट में विकेट के पीछे 800 शिकार पुरे कर लिए है। बांग्लादेश के खिलाफ़ फाइनल मैच में एमएस धोनी ने 2 बल्लेबाजों को स्टंप आउट किया।

अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 800 डिसमिसल करने वाले पहले भारतीय MS Dhoni 800 Dismissal

एमएस धोनी अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट में विकेट के पीछे 800 डिसमिसल करने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बन गए है। महेंद्र सिंह धोनी ने 512 अंतर्राष्ट्रीय मैचो में यह कारनामा करके दिखाया है।

महेंद्र सिंह धोनी ने अब तक अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 617 कैच और 183 स्टम्प किये है। महेंद्र सिंह धोनी ने विकेट के पीछे एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा शिकार किया है। महेंद्र सिंह धोनी ने एकदिवसीय क्रिकेट में 306 कैच और 113 स्टम्प समेत 419 शिकार किये है।

मार्क बाउचर और एडम गिलक्रिस्ट पहले ही कर चुके है यह कारनामा 

Mark Boucher
Photo Source: Indian Express

महेंद्र सिंह धोनी से पहले अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट में दक्षिण अफ़्रीकी मार्क बाउचर और ऑस्टेलियाई एडम गिलक्रिस्ट विकेट के पीछे 800 से अधिक शिकार कर चुके है। मार्क बाउचर ने अपने करियर के दौरान 998 बल्लेबाजों को विकेट के पीछे लपका था। वही एडम गिलक्रिस्ट ने 905 बल्लेबाजों को विकेट्स के पीछे आउट किया था।