न्यूजीलैंड के खिलाफ महेंद्र सिंह धोनी ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में रोस टेलर का कैच पकड़ते ही महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय सरजमीं पर 200 कैच पूरे कर लिए

पुणे: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पुणे में खेले जा रहे दूसरे एकदिवसीय मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने विकेट के पीछे भारतीय सरजमीं पर अपने करियर के 200 कैच पूरे कर लिए हैं। आज दूसरे एकदिवसीय मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने मार्टिन गुप्टिल का कैच पकड़ कर यह उपलब्धि हासिल की। अपनी सरजमीं पर 200 केस पकड़ने वाले महेंद्र सिंह धोनी दुनिया के तीसरे और भारत के पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बने।

महेंद्र सिंह धोनी से पहले पूर्व श्रीलंकाई कप्तान कुमार संगकारा और इंग्लैंड के एलेक स्टुवर्त अपने अपने देश में यह कारनामा कर चुके हैं। अपनी सरजमी पर सबसे तेज 200 कैच पकड़ने का रिकॉर्ड इंग्लैंड के एलेक स्टुअर्ट वे नाम है। एलेक ने यह कारनामा महज 131 पारियों में कर दिखाया था। वही ऐसा करने वाले दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगकारा ने श्रीलंका में यह कारनामा 165 पारियों में किया था।

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल के अलावा रोस टेलर का भी कैच पकड़ा था। पहले वनडे मैच में हार झेलने वाली भारतीय टीम दूसरे वनडे मैच में शानदार प्रदर्शन कर रही है और भारतीय गेंदबाजों ने दूसरे एकदिवसीय मैच में न्यूजीलैंड के किसी भी बल्लेबाज को क्रीज पर ज्यादा देर टिकने ही नहीं दिया।