महेंद्र सिंह धोनी के बिना बिखर जाएगी भारतीय टीम: वीरेंद्र सहवाग

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में धीमी बल्लेबाजी करने वाले महेंद्र सिंह धोनी की चारों तरफ आलोचनाएं हो रही है। अजीत आगरकर और VVS लक्ष्मण जैसे दिग्गज क्रिकेटरों ने तो यहां तक बोल दिया है कि अब महेंद्र सिंह धोनी को T20 क्रिकेट से संयास ले लेना चाहिए। लेकिन भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी महेंद्र सिंह धोनी के ऊपर बयान दिया है और उन्होंने कहा है कि महेंद्र सिंह धोनी भारतीय टीम का अभिन्न हिस्सा है और उनके बिना भारतीय संभल नहीं पाएगी।

इसके अलावा वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि ” अब समय आ गया है कि महेंद्र सिंह धोनी को टीम में अपनी भूमिका समझनी होगी। पिछले कुछ समय से टीम मैनेजमेंट महेंद्र सिंह धोनी के लिए प्लेइंग इलेवन में निश्चित बल्लेबाजी क्रम नहीं बना पा रही है। हम सभी मैच कार्ड में देखते हैं कि वह चार नंबर पर बल्लेबाजी करने आएंगे। लेकिन फिर अंत में हार्दिक पांड्या या फिर किसी अन्य बल्लेबाज को उनकी जगह 4 नंबर पर बल्लेबाजी करने भेज दिया जाता है।

इसके अलावा वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि अब महेंद्र सिंह धोनी 25 साल के नहीं रहे हैं अब उनकी उम्र भी हो रही है और अब वह मैदान पर उतरते ही पहली गेंद में छक्का नहीं लगा सकते हैं। अगर मेरे अनुभव से देखा जाए तो अब टीम मैनेजमेंट को महेंद्र सिंह धोनी को चार नंबर पर बल्लेबाजी करने भेजना चाहिए। महेंद्र सिंह धोनी के संयास को लेकर जवाब देते हुए वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि अभी विराट कोहली को महेंद्र सिंह धोनी की बहुत जरूरत है। मैदान पर महेंद्र सिंह धोनी विराट कोहली से मैनेजमेंट का काम बांट लेते हैं।

Related Posts