भारत की ओर से 300 वनडे मैच खेलने वाले छठे खिलाड़ी बने महेंद्र सिंह धोनी

कोलकाता:  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन ग्राउंड में आज पांच वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे मैच खेला जा रहा है और इस दूसरे वनडे मैच में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भारत की ओर से 300 वनडे मैच पूरे कर लिए हैं। जी हां आपने सही सुना आज महेंद्र सिंह धोनी ने भारत की ओर से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपना 300 वनडे मैच खेला। महेंद्र सिंह धोनी ने अपने करियर में अब तक 303 वनडे मैच खेले हैं जिनमें से 3 वनडे मैच महेंद्र सिंह धोनी ने एशिया 11 की ओर से खेले थे।

महेंद्र सिंह धोनी ने अब तक भारत की ओर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 300 वनडे मैच खेले हैं और इस दौरान लगभग 52 की औसत से 9563 रन बनाए हैं। महेंद्र सिंह धोनी से पहले भारत की ओर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 300 वनडे मैच सचिन तेंदुलकर, मोहम्मद अजरुद्दीन, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़ और युवराज सिंह ने खेले हैं।

महेंद्र सिंह धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत की ओर से 300 वनडे मैच 12 साल 8 महीने और 29 दिन में पूरे किए हैं। पिछले कुछ महीनों से महेंद्र सिंह धोनी अपने करियर के सबसे अच्छे फॉर्म में हैं और इस दौरान उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ भी अच्छी पारियां खेली थी और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में भारतीय टीम के संकट मोचन बने थे और भारतीय टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी।

Related Posts