ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान, एमएस धोनी हुए टीम से बाहर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ होने वाली टी20 सीरीज के लिए एमएस धोनी को टीम से बाहर कर दिया गया है। उनकी जगह दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल किया गया है।

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड में कल रात ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में होने वाली T20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया में होने वाली इस T20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की कमान विराट कोहली को सौंपी गई है, वहीं रोहित शर्मा को टीम का उपकप्तान बनाया गया है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली इस टी-20 सीरीज में बीसीसीआई ने सभी क्रिकेट फैंस को जोरदार झटका देते हुए भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को टीम से बाहर निकाल दिया है। महेंद्र सिंह धोनी के स्थान पर दिनेश कार्तिक को भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

रिषभ पंत होंगे टीम के मुख्य विकेटकीपर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में महेंद्र सिंह धोनी के बाहर हो जाने के बाद अब युवा बल्लेबाज रिषभ पंत भारतीय टीम के मुख्य विकेटकीपर की भूमिका में नजर आएंगे। रिषभ पंत के अलावा दिनेश कार्तिक भारतीय टीम के अतिरिक्त विकेटकीपर होंगे।

हार्दिक पांड्या और केदार जाधव भी टीम से बाहर

एशिया कप के दौरान चोटिल होने वाले हार्दिक पांड्या और केदार जाधव ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है। हार्दिक पांड्या और केदार जाधव के स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में कुणाल पांड्या और श्रेयस अय्यर को टीम इंडिया में शामिल किया गया है।

रविंद्र जडेजा के स्थान पर सुंदर टीम में शामिल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा को भी टीम में शामिल नहीं किया गया है। रविंद्र जडेजा के स्थान पर युवा वॉशिंगटन सुंदर को टीम इंडिया में बतौर ऑल राउंडर शामिल किया गया है।

टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया: विराट कोहली(कप्तान), रोहित शर्मा(उपकतान), शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, रिषभ पंत(विकेटकीपर), कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सूंदर, क्रुणाल पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव और ख़लील अहमद।

सम्बंधित ख़बरे