आईपीएल 11 में एक बार फिर चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलेंगे महेंद्र सिंह धोनी

अगले साल होने वाले IPL के 11 सीजन में 2 साल के बैन के बाद राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स वापसी कर रही है।

पिछले साल आईपीएल अपने 10 साल पूरे कर चुका है और अब अगले साल होने वाले आईपीएल 11 में सभी खिलाड़ियों की नीलामी होगी और जो भी टीम चाहेगी वह अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को खरीद सकेगी। पिछले दो सीजन में गुजरात लायंस और पुणे की टीम खेल रही थी लेकिन अगले साल होने वाले आईपीएल के 11वे सीजन में फिक्सिंग के कारण बैन जाने वाली चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टीम में वापसी कर रही है और इन दोनों टीमों की वापसी के कारण गुजरात और पुणे की टीमों का IPL 11 से बाहर जाना लगभग तय हो गया है।

बीसीसीआई ने हाल ही में घोषणा की है कि IPL के 11वे सीजन में सभी टीम में 3-3 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है। इसमें बीसीसीआई ने सभी टीमों को अलग अलग विकल्प भी चुनने को कहा है। बीसीसीआई ने कहा है कि सभी टीमें 1 भारतीय 2 विदेशी, 2 भारतीय 1 विदेशी या 3 भारतीय खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है।

इसी नियम का फायदा उठाते हुए IPL 11 में वापसी कर रही चेन्नई सुपर किंग महेंद्र सिंह धोनी को वापस अपनी टीम में रिटेन कर सकती हैं और एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान बन सकते हैं। महेंद्र सिंह धोनी के अलावा चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 11 में आईपीएल के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज सुरेश रैना को भी अपनी टीम में वापस जगह दे सकती हैं।

आपको बता दें कि आईपीएल के आठवें सीजन में फिक्सिंग के कारण चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के ऊपर 2 साल का बैन लगाया गया था और यह बैन अगले साल समाप्त हो रहा है। इसी कारण यह दोनों टीमें अगले साल होने वाली IPL 11 में एक बार फिर खेलती नजर आएंगी।

सम्बंधित ख़बरे