न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में इस पाकिस्तानी खिलाड़ी की बराबरी करेंगे महेंद्र सिंह धोनी

आज न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले दूसरे टी20 मैच में महेंद्र सिंह धोनी अपने करियर को 82वा मैच खेलेंगे

राजकोट: आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच राजकोट में दूसरा T20 मैच खेला जाएगा और आज होने वाले टी-ट्वेंटी मैच में अंतर्राष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में सर्वाधिक मैच खेलने केेे मामले में महेंद्र सिंह धोनी पाकिस्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल की बराबरी कर लेंगे। महेंद्र सिंह धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत की ओर से सर्वाधिक T20 मैच खेलने वाले बल्लेबाज है। लेकिन महेंद्र सिंंह धोनी T20 में सर्वाधिक मैच खेलने के मामले में विश्व में चौथे नंबर पर आते हैं।

महेंद्र सिंह धोनी ने अभी तक अपने करियर में भारत की ओर से 81 टी ट्वेंटी मैच खेले हैं। जबकि पाकिस्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल ने अपने करियर के दौरान 82 T20 मैच खेले थे। आज होने वाले T20 मैच में महेंद्र सिंह धोनी अपने करियर का 82वां T20 मैच खेलेंगे। इस मैच के साथ ही महेंद्र सिंह धोनी अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में सर्वाधिक मैच खेलने के मामले में कामरान अकमल के साथ सयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर पहुंच जाएंगे।

इसे भी देखें: भारत बनाम न्यूजीलैंड 2nd टी20 प्रीव्यू: सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी भारतीय टीम

विश्व क्रिकेट में सर्वाधिक T20 मैच खेलने का रिकॉर्ड पाकिस्तानी आल राउंडर शाहिद अफरीदी के नाम है। शाहिद अफरीदी ने अपने T20 करियर के दौरान 98 मैचों में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया था। शाहिद अफरीदी के बाद T20 क्रिकेट में सर्वाधिक मैच खेलने वाले दूसरे बल्लेबाज की पाकिस्तानी है। दूसरे नम्बर पर मौजूद शोयब मलिक ने 92 मैच खेले है।

अंतर्राष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में सर्वाधिक मैच खेलने वाले टॉप 5 बल्लेबाजों की लिस्ट में महेंद्र सिंह धोनी अकेले ऐसे बल्लेबाज है जो पाकिस्तान से नहीं है। सर्वाधिक मैच खेलने के मामले में पहले नंबर पर शाहिद अफरीदी, दूसरे पर शोयब मालिक, तीसरे पर कामरान अकमल, चौथे पर महेंद्र सिंह धोनी और पांचवे पर पाकिस्तानी मोहमद हफीज आते है।

आपको बता दें कि आज राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा t20 मैच शाम 7:00 बजे से खेला जाएगा। भारतीय टीम पहले टी-20 मैच को 53 रन से जीत कर की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुए हैं और अगर भारत आज न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टी20 मैच जीत लेता है तो टी20 क्रिकेट इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब भारत ने न्यूजीलैंड को हराकर टी20 सीरीज अपने नाम कर ली हो।

सम्बंधित ख़बरे