IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ़ महेंद्र सिंह धोनी ने खेला 500वा इंटरनेशनल मैच, ऐसा करने वाले बने तीसरे भारतीय खिलाड़ी

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 500 या 500 से अधिक मैच खेलने वाले महेंद्र सिंह धोनी आठवें बल्लेबाज बन गए हैं.

कार्डिफ़: भारत और इंग्लैंड के बीच कार्डिफ में आज दूसरा T20 मैच खेला जा रहा है और आज खेले जा रहे दूसरे टी-20 मैच में मैदान पर उतरते ही पूर्व भारतीय कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने एक नया विश्व रिकॉर्ड बना दिया है। आज महेंद्र सिंह धोनी इंग्लैंड के खिलाफ अपने करियर का 500वा अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल रहे हैं।

इसके साथ ही महेंद्र सिंह धोनी का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 500 या 500 से अधिक मैच खेलने वाले आठवें खिलाड़ी बन गए हैं। महेंद्र सिंह धोनी ने अब तक 90 टेस्ट, 318 एकदिवसीय और आज के टी20 मैच को मिलाकर 92 T20 मैच खेले हैं। महेंद्र सिंह धोनी के इस रिकॉर्ड के बारे में खुद ICC ने ट्वीट करके बताया।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 500 मैच खेलने वाले बने दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज

आज इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में भारतीय टीम में शामिल होने के साथ ही महेंद्र सिंह धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 500 मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। महेंद्र सिंह धोनी से पहले अभी तक सचिन तेंदुलकर कुमार संगकारा, रिकी पोंटिंग, महेला जयवर्धने, जैक कालिस, राहुल द्रविड़ और सनत जयसूर्या अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 500 से अधिक मैच खेल चुके हैं।

क्रिकेट के भगवान है पहले नम्बर पर

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के नाम है। सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर के दौरान 664 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया। सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर के दौरान 200 टेस्ट, मैच 463 एकदिवसीय मैच और एक टी20 मैच खेला था।  घर बैठे ₹500 Paytm कैश कमाने के लिए यहां क्लिक करे