वेस्टइंडीज के खिलाफ़ पहले वनडे मैच में धोनी के स्थान पर रिषभ पंत होंगे टीम इंडिया में शामिल, धोनी के फैंस के लिए बुरीख़बर

वेस्टइंडीज के खिलाफ़ पहले वनडे मैच के लिए 12 सदस्य टीम में महेंद्र सिंह धोनी और रिषभ पंत दोनो को शामिल किया गया है

गुवाहाटी: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच के लिए भारतीय टीम की मैनेजमेंट टीम ने 12 सदस्य भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। पहले वनडे मैच के लिए 12 सदस्यीय भारतीय टीम में महेंद्र सिंह धोनी और रिषभ पंत को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर शामिल किया गया है।

महेंद्र सिंह धोनी और रिषभ पंत के भारतीय प्लेइंग इलेवन में एक साथ शामिल हो जाने के बाद अब यह बड़ा सवाल खड़ा हो गया है कि पहले वनडे मैच में महेंद्र सिंह धोनी को अंतिम 11 में जगह मिलेगी या नहीं, या फिर महेंद्र सिंह धोनी ही भारतीय टीम के विकेटकीपर रहेंगे और रिषभ पंत एक बल्लेबाज के तौर पर खेलेंगे।

रिषभ पंत का हालिया फॉर्म

Rishabh Pant In ODI
Photo Source: The Indian Express

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में अगर हालिया फॉर्म को देखते हुए टीम चुनी जाती है तो महेंद्र सिंह धोनी के स्थान पर रिषभ पंत को भारतीय टीम की विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। क्योकि इंग्लैंड दौरे में डेब्यू करने के बाद से ही रिषभ पंत शानदार फॉर्म में है और हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ संपन्न हुई टेस्ट सीरीज में भी दोनों टेस्ट मैचों में पंत ने 92-92 रनों की पारी खेली थी।

महेंद्र सिंह धोनी का खराब फॉर्म

MS Dhoni
Photo Source: The Financial Express

जैसा कि हमने आपको ऊपर बताया कि हालिया फॉर्म के हिसाब से रिषभ पन्त महेंद्र सिंह धोनी से आगे है। एशिया कप में भी महेंद्र सिंह धोनी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे और इस कारण कई मौकों पर भारतीय टीम को कई बार नुकसान हुआ था।

लेकिन अगर कल होने वाले पहले वनडे मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली महेंद्र सिंह धोनी और रिषभ पंत दोनों को प्लेइंग इलेवन में जगह देते हैं तो निश्चित ही महेंद्र सिंह धोनी ही भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज होंगे और रिषभ पंत बतौर बल्लेबाज मैच का हिस्सा होंगे।

खैर जो भी हो महेंद्र सिंह धोनी और रिषभ पंत दोनों भारतीय टीम का अभिन्न हिस्सा बन चुके हैं और विश्व कप 2019 से पहले इन दोनों का एक साथ खेलना भारतीय टीम के लिए फायदेमंद है। अब आप बताइए कि पहले वनडे मैच में रिषभ पंत और महेंद्र सिंह धोनी में से किसे भारतीय टीम में लेना चाहिए या फिर दोनों को एक साथ खिलाना चाहिए।

Play and Win: पांच आसान सवालों के जवाब देकर जीते 500₹ Paytm कैश, जल्दी कीजिये ऑफर सीमित समय के लिए

सम्बंधित ख़बरे