Vijay Hazare Trophy Final: दिल्ली को 4 विकेट्स से हराकर मुंबई ने जीती विजय हज़ारे ट्रॉफी

विजय हजारे ट्रॉफी 2018 के फाइनल मुकाबले में दिल्ली को 4 विकेट से हराते हुए मुंबई में खिताब अपने नाम किया

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी 2018 के फाइनल मुकाबले में मुंबई ने दिल्ली को 4 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की टीम 177 रनों पर ऑल आउट हो गई। इसके जवाब में मुंबई ने 35 ओवर में यह लक्ष्य हासिल कर मैच और ख़िताब दोनो अपने नाम किये।

फाइनल मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की शुरुआत बहुत खराब रही और दिल्ली के कप्तान गौतम गंभीर 1 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद दिल्ली की टीम के विकेट निरंतर अंतराल में गिरते गए और दिल्ली की टीम 45.4 ओवर में 177 रनों पर ऑल आउट हो गई। दिल्ली के लिए हिम्मत सिंह ने सर्वाधिक 41, ध्रुव शोरे ने 31, सुबोध भाटी ने 25 और पवन नेगी ने 21 रन बनाए। मुम्बई की तरफ से धवन कुलकर्णी और शिवम दुबे ने 3-3 विकेट्स लिए। वही तुसार ने 2 और मुलानी ने एक विकेट लिया।

aditya tare
Photo Source: Twitter

दिल्ली के 178 रनों के जवाब में मुम्बई की शुरुवात भी अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ पहले ही ओवर में 8 रन बनाके आउट हो गए। पृथ्वी शॉ के आउट होने के बाद अजिंक्य रहाणे(10), सूर्यकुमार यादव(4) और कप्तान श्रेयस(7)अय्यर जल्दी आउट हो गए। लेकिन इसके बाद सिद्देश लेड और आदित्य तारे ने मुम्बई की पारी को संभाला और दोनों ने पांचवे विकेट के लिए 105 रनों की मैच जीताऊ साझेदारी की।

लेकिन टीम को जीत तक ले जाने के बाद आदित्य तारे और सिद्देश लेड आउट हो गए। आदित्य तारे ने 71 और सिद्देश लेड ने 48 रन बनाए। इन दोनों के आउट हो जाने के बाद शिवम दुबे ने नाबाद 19 रन बनाकर मुंबई को मैच जीता दिया। दिल्ली की तरफ से नवदीप सैनी ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए। आदित्य तारे को 71 रनों की शानदार पारी के लिए मेन ऑफ द मैच चुना गया।

मुंबई के लिए यह तीसरी विजय हजारे ट्रॉफी फाइनल जीत है इससे पहले मुंबई साल 2003-04 और 2006-07 में विजय हजारे ट्रॉफी जीत चुकी है।

मैच का स्कोरबोर्ड 

सम्बंधित ख़बरे