IPL 2018: रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम में शामिल होंगे यह 11 खिलाड़ी

मुंबई इंडियंस की टीम ने आईपीएल 2018 के लिए रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या को अपनी टीम में बरकरार रखा है

Sportzpari | IPL 2018 के लिए 27 और 28 जनवरी को नीलामी की जाएगी और इस नीलामी से पहले IPL की सभी टीमें अपने पुराने खिलाड़ियों को रिटेन कर चुकी है। इनमें से कुछ टीमों ने रिटेन के नियम का पूरा फायदा उठाते हुए अपने सभी मुख्य खिलाड़ियों को अपनी टीम में बरकरार रखा है तो कुछ टीमों ने इस नियम का पूरा फायदा नहीं उठाते हुए सिर्फ एक या दो खिलाड़ी को ही अपनी टीम में बरकरार रखा है। IPL 2018 के रिटेन के नियम का फायदा मुंबई इंडियंस ने बखूबी उठाया है और मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2018 के लिए हार्दिक पांड्या, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को अपनी टीम में बरकरार रखा है।

इन तीन मुख्य खिलाड़ियों को रिटेन करने के बाद मुंबई इंडियंस की टीम 27 और 28 जनवरी को होने वाली नीलामी में अपने पुराने खिलाड़ी जैसे क्रुनाल पांड्या, लेंडन सिमन्स और जोस बटलर को भी वापस टीम में रखना चाहेगी। इन पुराने खिलाड़ियों के अलावा IPL 2018 के लिए मुंबई इंडियंस की टीम अपनी टीम को और मजबूत करने के लिए साल 2017 में शानदार प्रदर्शन करने वाले युवा स्पिन गेंदबाज राशिद खान को भी अपनी टीम में जगह दे सकती है।

Prithvi Shaw in IPL 2018 In Mumbai Indians Squad
Photo Source: ZEE News

इन सभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर उसके अलावा IPL 2018 के लिए मुंबई इंडियंस हाल ही में संपन्न हुए रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करने वाले युवा क्रिकेटर को भी अपनी टीम में शामिल करने की कोशिश कर सकती हैं।  भारतीय युवा क्रिकेटर में मुंबई इंडियंस की पहली पसंद पृथ्वी शॉ हो सकते हैं। पृथ्वी शॉ ने हाल ही में संपन्न हुए रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था और इस प्रदर्शन के कारण उन्हें भारतीय अंडर-19 टीम का कप्तान भी बनाया गया है।

आईपीएल 2018 के लिए मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा(कप्तान), पृथ्वी शॉ, जोश बटलर, क्रुनाल पांड्या, लेंडन सिमन्स, अंबाती राइडु, हार्दिक पांड्या, राशिद खान, हरभजन सिंह, जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा।