Sportzpari
Sportzpari.com Is A Fastest Growing Sports Site In India and You Can See Here Cricket News, IPL Stats, IPL News, Wrestling News, WWE News in Hindi.

आईपीएल 2018: मुम्बई इंडियंस की पूरी टीम, मुम्बई इंडियंस की ताकत और कमजोरी

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2018 के लिए जसप्रीत बुमराह, रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या को रिटेन किया था।

Sportzpari: मुंबई इंडियंस आईपीएल इतिहास की एकमात्र ऐसी टीम है जिसने IPL का खिताब अब तक तीन बार अपने नाम किया है। IPL की शुरुआत में मुंबई इंडियंस में दिग्गजों की भरमार थी इसके बावजूद मुंबई इंडियंस IPL का खिताब नहीं जीत पा रही थी। लेकिन साल 2011 में जब रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस में एंट्री ली तब से ही मुंबई इंडियंस पूरी तरह से बदल गई। साल 2011 से लेकर अब तक मुंबई इंडियंस 5 T20 लीग जीत चुकी है जिनमें तीन बार(2013, 2015, 2017) इंडियन प्रीमियर लीग और दो बार चैंपियंस लीग(2011,2013) शामिल है।

IPL 2018 के लिए भी मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा को अपनी टीम की कमान सौंपी है और उनके साथ हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह को अपनी टीम में रिटेन किया है। इन खिलाड़ियों के बाद मुंबई इंडियंस ने आईपीएल की नीलामी में अपने सबसे विस्फोटक बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड को भी दोबारा अपनी टीम में शामिल कर लिया है। पुराने खिलाड़ियों के अलावा मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2018 के लिए बहुत से नए खिलाड़ियों पर भी दांव खेला है।

मुम्बई इंडियंस टीम की ताकत

Pandya Brothers
Photo Source: IPLT20

 

मुंबई इंडियंस आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम रही है और मुंबई इंडियंस की इस सफलता का राज उनके खिलाड़ियों में एकजुटता है। मुंबई इंडियंस के सलामी बल्लेबाज से लेकर गेंदबाज तक सभी परफेक्ट देने की कोशिश करते हैं। इस साल मुंबई इंडियंस के पास रोहित शर्मा, जे पी डुमिनी और इविन लुईस जैसे शानदार बल्लेबाज मौजूद है। बल्लेबाजों के अलावा मुंबई इंडियंस में इस साल पांड्या ब्रदर्स और कीरोन पोलार्ड के रूप में विश्व के सबसे शानदार ऑलराउंडर मौजूद है। गेंदबाजी में भी मुंबई इंडियंस के पास इस साल बहुत अच्छे विकल्प हैं। Also See- आईपीएल के 10 सीजन की विजेता टीमें (2008 से 2017 तक)


मुंबई इंडियंस टीम की कमजोरी

Mumbai Indians
Photo Source: LiveMint

 

IPL 2018 के लिए मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम में कोई कमजोरी नहीं छोड़ी है। लेकिन इसके बावजूद कोई भी टीम परफेक्ट नहीं हो सकती है। मुंबई इंडियंस के लिए इस साल सबसे बड़ी परेशानी उनके खिलाड़ियों का फॉर्म है। ना हार्दिक पंड्या, ना कीरोन पोलार्ड और ना ही जे पी डुमिनी हाल ही में अपने प्रदर्शन की बदौलत सुर्खियों में आए हैं। Also See-आईपीएल 2018: चेन्नई सुपर किंग्स की पूरी टीम, चेन्नई सुपर किंग्स की ताकत और कमजोरी


मुम्बई इंडियंस टीम में शामिल सभी खिलाड़ियों की सूची

Mumbai-Indians Team
Photo Source: Mumbai Indians Twitter Handle

 रोहित शर्मा(कप्तान), हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, कीरोन पोलार्ड, मुस्तफिजुर रहमान, पेट कंमिन्स, सूर्यकुमार यादव, क्रुणाल पंड्या, ईशान किशन, राहुल चाहर, एविन लुईस, सौरभ तिवारी, बेन कटिंग, प्रदीप सांगवान, JP ड्यूमिनी, जेसन बेहरेन्डोर्फ, TN ढिल्लन, शरद लुम्बा, आदित्य तारे, मयंक मारकंडे, अकीला दनंजय, अनुकूल सुधाकर रॉय, मोहसिन खान ओर MS निधीश।

सम्बंधित ख़बरे