US OPEN: नाओमी ओसाका ने सेरेना विलियम्स को हराकर रचा इतिहास, ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाली पहली जापानी खिलाड़ी बनीं

नाओमी ओसाका ने यूएस ओपन 2018 के फाइनल में 23 बार की ग्रैंडस्लेम विजेता सेरेना विलियम्स को हराकर खिताब जीता।

जापानी युवा टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने अमेरिका की दिग्गज टेनिस प्लेयर सेरेना विलियम्स को हराकर अपना पहला ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन जीत लिया है। जापान की 20 वर्षीय ओसाका ने विलियमस को फाइनल में 6-2, 6-4 से हराकर अपने करियर का पहला ग्रैंड स्लेम खिताब जीता।

फाइनल मुकाबला न्यू यॉर्क के अर्थर ऐश स्टेडियम में खेला गया। जापान की 20 वर्षीय नाओमी ओसाका ने दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी को सीधे सेटों से मात देकर अपने करियर का पहला ग्रैंड स्लैम जीता। इसी जीत के साथ नाओमी ओसाका ग्रैंडस्लैम एकल खिताब जीतने वाली पहली जापानी खिलाड़ी बन गयी है।

जापानी स्टार नाओमी ओसाका ने पहला सेट आसानी से अपने नाम कर लिया और विवादों के बीच दूसरा सेट भी जीत कर ग्रैंडस्लैम का खिताब जीत लिया। दूसरे सेट के दौरान सेरेना विलियम्स और अंपायर कार्लोस रामोस के बीच भारी बहस हो गई थी।

दूसरे सेट में अंपायर कार्लोस रामोस ने बाक्स से कोचिंग लेने के कारण विलियम्स को चेतावनी दी। कुछ देर बाद सेरेना विलियम्स ने प्वाइंट गंवाने के बाद अपना रैकेट जमीन पर दे मारा जिसके बाद अंपायर ने विलियम्स को एक और चेतावनी दी और विलियम्स को एक अंक गंवाना पड़ा। इसके बाद सेरेना अंपायर कार्लोस से भिड़ गईं और उन्हें चोर कह डाला, हालांकि बाद में उन्होंने अंपायर से माफी मांगी।

अंपायर और विलियम्स के बीच हुई बहस का फायदा ओसाका को हुआ और उन्होंने अपने करियर की सबसे बड़ी जीत हासिल कर ली। इस मैच में सेरेना विलियम्स के पास ऑस्ट्रेलिया की मार्गेट कोर्ट के रिकॉर्ड की बराबरी करने का भी मौका था लेकिन ओसाका से हराने के बाद ऐसा ना हो सका।

 

सम्बंधित ख़बरे