श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए यह खिलाड़ी हो सकता है भारतीय टीम का अगला कप्तान

न्यूज़ डेस्क: न्यूजीलैंड सीरीज के बाद भारतीय टीम का सामना 16 नवंबर से श्रीलंका से होगा और श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम 3 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की श्रृंखला खेलेगी। हाल ही में आई रिपोर्ट से पता चला है कि श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज से भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली आराम ले सकते हैं। अगर विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से भी आराम लेते हैं तो उनकी जगह अजिंक्य रहाणे या सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को भारतीय टीम की कप्तानी कर सकते हैं।

लेकिन हाल ही में एमएसके प्रसाद ने दिए इंटरव्यू में कहा था कि” विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ तीनों टेस्ट मैचों में उपलब्ध रहेंगे। टेस्ट सीरीज के बाद हम उन्हें आराम दे सकते हैं। हमारी सभी पॉलिसियां कप्तान पर भी लागू होती है इसलिए अगर वह आराम चाहते हैं तो रोटेशन पॉलिसी के अंतर्गत उन्हें भी आराम करने का हक है।” इसके बाद उन्होंने कहा कि अगर विराट कोहली तीसरे टेस्ट में नहीं खेलते हैं तो उनकी जगह अजिंक्य रहाणे कप्तान होंगे लेकिन तीसरे टेस्ट में खेलने या ना खेलने का फैसला विराट कोहली का ही होगा।

आपको बता दें कि विराट कोहली इंडियन प्रीमियर लीग के दसवें सीजन के बाद से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं और श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज खेलने के बाद भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका जैसी मजबूत टीम के खिलाफ उनके घर पर जाकर खेलना है। इसीलिए अगर विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज से आराम लेते हैं तो इसमें ज्यादा हैरानी वाली बात नहीं है।

Related Posts