BAN vs NZ: केन विलियमसन के नाबाद दोहरे शतक की बदौलत न्यूजीलैंड ने बनाया टेस्ट क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच हैमिल्टन में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है

हैमिल्टन: न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच हैमिल्टन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन आज न्यूजीलैंड की टीम ने कप्तान केन विलियमसन के नाबाद दोहरे शतक की बदौलत अपनी पहली पारी 6 विकेट पर 715 रनों पर घोषित कर दी है। टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में न्यूजीलैंड का यह सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। इससे पहले टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में न्यूजीलैंड का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 690 रन था जो कि उन्होंने साल 2014 में पाकिस्तान के खिलाफ बनाया था।

न्यूजीलैंड की टीम ने आज पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन कल के स्कोर 4 विकेट पर 451 रनों से आगे खेलते हुए यह कारनामा किया। न्यूजीलैंड की तरफ से इस पारी में कप्तान केन विलियमसन ने नाबाद 200 रन बनाए। केन विलियमसन के अलावा न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज जीत रावल ने 132 और टॉम लाथम ने 161 रनों की शतकीय पारी खेली।

715 रनों पर पहली पारी घोषित करने के साथ ही न्यूजीलैंड को बांग्लादेश पर पहली पारी के आधार पर 481 रनों की मजबूत बढ़त मिल गई है। पहली पारी में न्यूजीलैंड से इतने बड़े अंतर से पिछड़ने के बाद बांग्लादेश ने अपनी दूसरी पारी में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट खोकर 174 रन बना लिए हैं। बांग्लादेश अभी भी न्यूजीलैंड से पहली पारी के आधार पर 307 रन पीछे हैं।

Play And Win: पांच आसान सवालों के जवाब देकर जीते 500₹ Paytm कैश, जल्दी कीजिये ऑफर सीमित समय के लिए

सम्बंधित ख़बरे