श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए इन 3 खिलाड़ियों को दिया जाएगा आराम

श्रीलंका दौरे पर तीन टेस्ट, पांच वनडे और एक टी-20 मैचों की सीरीज खेलने भारतीय टीम पहुंची है, जिसमें 2 टेस्ट मैच संपन्न हो चुके हैं और तीसरा और आखिरी मुकाबला 12 अगस्त से पल्लेकेले में शुरू होगा। पहला टेस्ट टीम इंडिया ने 304 रन और दूसरा टेस्ट पारी और 53 रन से अपने नाम किया था।

मेजबान टीम श्रीलंका पहले ही अपने दोनों टेस्ट मैच हारकर सीरीज गवां चुकी है। तीसरे और आखरी टेस्ट में भारतीय टीम की निगाहें क्लीन स्वीप करने पर होंगी। हालांकि, मेजबान टीम श्रीलंका पर आखिरी मुकाबले में काफी दबाव रहेगा क्योंकि वह पहले ही अपने तीन अनुभवी खिलाड़ी को खो चुकी है, नुवान प्रदीप, असेला गुनारत्ने और रंगना हेराथ चोट के कारण पहले ही तीसरे टेस्ट से बाहर हो चुके हैं।

तीन टेस्ट मैचों के बाद भारतीय टीम को श्रीलंकाई टीम से पांच वनडे और एक T20 मैच खेलना है, दोनों सीरीज के लिए 13 अगस्त को टीम इंडिया का चयन होना है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वनडे और टी-20 सीरीज के लिए भारत के तीन अनुभवी खिलाड़ियों तो आराम दिया जा सकता है।

रविंद्र जडेजा पहले ही तीसरे टेस्ट से निलंबित हो चुके हैं, जडेजा के 24 महीने में 6डी मेरिट पॉइंट होने के कारण उनको एक टेस्ट मैच का निलंबन झेलना पड़ा। रविचंद्रन अश्विन और कप्तान विराट कोहली लगातार भारतीय टीम के लिए खेल रहे हैं, जिसके कारण उनको थकान महसूस ना हो इसलिए श्रीलंका के खिलाफ दो सीरीज के लिए आराम दिया जा सकता है।

सितंबर से दिसंबर तक भारतीय टीम को अपने होम टूर में 23 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं, जिस कारण से इन तीन खिलाड़ियों को आराम दिया जा रहा है, कप्तान विराट कोहली इस साल 17 अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट, 3 वनडे सीरीज और चैंपियंस ट्रॉफी में मैच खेल चुके हैं। जिस कारण उनको आराम दिया जा सकता है।

पल्लेकेले में रविचंद्रन अश्विन के सीरीज में हो जाएगें 150 सें ज्यादा ओवर

श्रीलंका के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों में रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन 108-108 ओवर डाल चुके हैं, विकेट लेने के मामले में दोनों ही गेंदबाज सीरीज में पहले और दूसरे नंबर पर है, जडेजा ने 13 वही रविचंद्रन अश्विन ने 11 विकेट झटके हैं। सितंबर से दिसंबर तक अपने होम दूर में भारतीय खिलाड़ियों को थकान महसूस ना हो इस कारण बीसीसीआई इन 3 खिलाड़ियों को आराम देने का मन बना चुका है। इन तीन खिलाड़ियों की जगह अक्षर पटेल, चहल और सुरेश रैना को मौका दिया जा सकता है। सुरेश रैना ने अपना आखिरी मैच अंतरराष्ट्रीय मैच 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था और अब रैना टीम में वापसी के लिए फिटनेस पर भी काफी जोर दे रहे हैं।

Related Posts